अजब गजब, होटल में चल रहा था अस्पताल
अजब गजब, होटल में चल रहा था अस्पताल Raj Express
मध्य प्रदेश

अजब गजब, होटल में चल रहा था अस्पताल, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने की कार्यवाही

राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्यप्रदेश। शहर में हॉस्पिटल के नाम पर बड़ा खुलासा हुआ है। होटल में किडनी हॉस्पिटल संचालित होते मिला, जिसमें आयुष्मान योजना कार्डधारी करीब 6 दर्जन से अधिक मरीज भर्ती मिले। होटल के बाजू में सेन्ट्रल किडनी हॉस्पिटल भी हैं। पुलिस के इस भंडाफोड़ के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और जांच की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना के तहत यहां फर्जी तरीके से कई मरीजों को भर्ती किया गया है। साथ ही अस्पताल संचालन के नियमों की धज्जियां भी उड़ाई गई।

बताया गया है कि सेन्ट्रल इंडिया किडनी हॉस्पिटल का धंधा एक होटल में फलफूल रहा था, पुलिस ने इस मामले का भंडाफोड़ किया, जहां तीन मंजिल होटल की इमारत में करीब 6 दर्जन से अधिक कथित मरीज भर्ती मिले। अस्पताल के प्राइवेट वार्ड की तरह होटल के कमरों का इस्तेमाल किया जा रहा था। बरामदे और हॉल को जनरल वार्ड बना दिया गया था।

एक रूम के एक पलंग में मिले दो मरीज :

पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम, जब मौके पर पहुंची तो इस कथित अस्पताल का फर्जीवाड़ा देखकर उसकी आँखे भी फटी रह गई। हॉस्पिटल में पलंग पर एक ही मरीज भर्ती रहता है, लेकिन यहां कई पलंग पर एक साथ दो-दो मरीज आराम फरमाते मिले। भर्ती कुछ लोगों का हुलिया मरीजों जैसा लगे, उसका भी भरपूर इंतजाम था।

आयुष्मान के तहत सभी का हो रहा था इलाज :

जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल बने इस होटल में लगभग 6 दर्जन से अधिक लोग मिले, जिनके मरीज होने का दावा किया जा रहा है। जांच करने पहुंची टीम ने जब उनसे पूछताछ की, तो पता लगा सभी के पास आयुष्मान योजना के कार्ड है। सरकारी स्कीम के लाभ के तहत इलाज के लिए भर्ती हुए हैं। बाकायदा यहां आईसीयू वार्ड भी देखने को मिला, आईसीयू वार्ड में गंभीर मरीज भर्ती रहते है, लेकिन यहां भर्ती कथित मरीज तो ऐसे लगे, जैसे होटल में आराम करने आए है। हालाकि स्वास्थ्य विभाग व पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT