रेत मिली धान खरीदने के मामले में प्रशासन की सख्त कार्रवाई
रेत मिली धान खरीदने के मामले में प्रशासन की सख्त कार्रवाई Social Media
मध्य प्रदेश

रेत मिली धान खरीदने के मामले में प्रशासन की सख्त कार्रवाई, कृषक समेत इनके खिलाफ FIR

Prafulla Tiwari

होशंगाबाद, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद (Hoshangabad) जिले के बनखेड़ी में रेत मिली धान खरीदी के मामले में जिला प्रशासन होशंगाबाद द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है। होशंगाबाद के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर सहकारिता विभाग होशंगाबाद द्वारा बनखेड़ी की कृषक सेवा सहकारी समिति चांदोन के समिति प्रबंधक लक्ष्मीनारायण पटेल एवं सर्वेयर जालम सिंह सहित कृषक के खिलाफ थाना बनखेड़ी में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

बनखेड़ी थाना प्रभारी ने बताया

बनखेड़ी थाना प्रभारी उमेश कुमार तिवारी (Umesh Kumar Tiwari) ने बताया की सहकारी निरीक्षक एसएस पगारें ने सूचना दी की कृषक सेवा सहकारी समिति चांदोन के समिति प्रबंधक एवं सर्वेयर ने किसान के साथ मिल कर समर्थन मूल्य पर धान ख़रीदी में क़रीब 250 बोरी धान में रेत मिला कर खरीदी की गंभीर अनियमितता की गई है। इनकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। नायब तहसीलदार बनखेड़ी निधि लोधी ने उक्त मामले में सोसायटी का निरीक्षण कर रेत मिली धान तुलाई का पंचनामा बनाया था।

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कड़ी कार्रवाई के दिए थे निर्देश

उल्लेखनीय है कि होशंगाबाद के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Neeraj Kumar Singh) ने जिले में धान खरीदी में गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की निर्देश उपार्जन संबंधी अधिकारियों को दिए हैं।

आपको बताते चलें कि 7 जनवरी को कृषक सेवा सहकारी समिति चांदोन के प्रबंधक लक्ष्मी नारायण, सर्वेयर जालम सिंह, केंद्र प्रभारी दुर्गाप्रसाद ने किसान के साथ मिल कर ग्राम करपा समर्थन मूल्य पर रेत मिली बड़ी संख्या में धान खरीदी। सूचना पर नायब तहसीलदार बनखेड़ी निधि लोधी ने सोसायटी का निरीक्षण किया था तो 250 बोरी धान में रेत मिली थी जिसके बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश अनुसार 13 जनवरी को बनखेड़ी थाने में इसकी शिकायत की, जिसपर ये सख्त कार्रवाई हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT