इंदौर गौरव दिवस
इंदौर गौरव दिवस Raj Express
मध्य प्रदेश

ऐसा गौरव दिवस कहीं नहीं मना, इंदौर है अद्भुत शहर : शिवराज सिंह चौहान

राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। ऐसा गौरव दिवस कहीं नहीं मना, मां देवी अहिल्या बाई का यह शहर अद्भुत है। सात दिन तक गौरव दिवस मना कर इंदौर ने देश-प्रदेश में अनोखा उदाहरण प्रस्तुत किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में मां देवी अहिल्या बाई का स्मारक बनाने की घोषणा की, जिसके लिए जल्द ही ट्रस्ट बनाया जाएगा।

नेहरू स्टेडियम में हुए मंगलवार को मां देवी अहिल्या बाई के जन्मदिवस पर मनाए जा रहे इंदौर गौरव उत्सव दिवस के मुख्य समारोह में पधारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गौरव दिवस की भव्यता और शहर वासियों की सहभागिता से काफी अभिभूत नजर आए। उन्होंने कहा कि इंदौर एक बार जो ठान लेता है वह करके ही रहता है। सात दिन तक गौरव उत्सव मनाकर पूरे शहर ने जो मिसाल पेश की है, यह सब लोकमाता की देन है। पांच बार स्वच्छता का पंच लगाने वाला यह शहर अब छक्का लगाने की तैयारी में है। जहां कभी कचरे के पहाड़ होते थे उसे अब सुंदर बगीचों में बदल दिया है, यह मां देवी अहिल्या का शहर दानदाताओं का शहर है। यहां की रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर पूरे विश्व में पहचान बना चुकी है। उन्होंने मंच से घोषणा की कि जल्द ही शहर में देवी अहिल्या बाई होलकर का स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदौर जल्द ही आईटी हब बनेगा और अगले 10 सालों में इंदौर को बंगलोर और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा। मुख्यमंत्री इंदौर शहर को भिक्षा मुक्त करने के लिए भी संकल्पित है। इंदौर में अब कोई भी भिक्षा नहीं मांगे यह प्रयास किए जाएंगे। उसके लिए समाज को भी सरकार का साथ देना होगा। शहर में आश्रय स्थल बनाए जाएंगे।

श्रेया घोषाल व मनोज मुंतशिर ने बांधा समा :

नेहरू स्टेडियम में हुए मुख्य समारोह में श्रेया घोषाल ने अपनी सुमधुर आवाज से इंदौरियों को झूमने पर मजबूर कर दिया, तो मनोज मुंतशिर ने मां देवी अहिल्या की गाथा सुनाकर लोगों को अभिभूत किया। साथ ही लेजर शो के माध्यम से देवी अहिल्या के बारे में लोगों को बताया गया जो काफी पसंद किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT