इंदौर में दोबारा से लगाया जा सकता है लॉकडाउन
इंदौर में दोबारा से लगाया जा सकता है लॉकडाउन Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

कोरोना से रोकथाम के लिए इंदौर-भोपाल-जबलपुर में रहेगा रविवार को लॉकडाउन

Author : राज एक्सप्रेस, Kavita Singh Rathore

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश में जहां कोरोना का आंकड़ा एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है। बढ़ते हुए इन मामलों को देखते हुए राज्य की सरकारें एहतियातन तौर पर अलग-अलग कदम उठा रही है। हाल ही में कई राज्यों की सरकारों ने नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है। वहीं, अब मध्य प्रदेश की सरकार ने पूरे सप्ताह नाईट कर्फ्यू और हर रविवार लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है। इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। फिर से गंभीर स्थिति न हो, इससे बचने के लिए मेरा प्रदेश की जनता से अनुरोध है कि सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, कहीं भीड़ न करें तथा कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि, जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं वे न केवल अपनी, अपनों की बल्कि समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। सरकार सभी आवश्यक इंतजाम कर रही है, परंतु संक्रमण रोकने के लिए आप सभी का पूरा सहयोग बहुत जरूरी है।

कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए प्रदेश के इंदौर भोपाल एवं जबलपुर शहरों में शनिवार रात्रि 10:00 बजे से सोमवार को प्रातः 6:00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं तथा उद्योग चालू रहेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डी जी पी श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव श्री राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव श्री शिव शेखर शुक्ला आदि उपस्थित थे।

सामाजिक समारोह की अनुमति लेनी होगी :

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद :

प्रदेश के भोपाल इंदौर एवं जबलपुर नगरों में आगामी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। हालांकि, मध्य प्रदेश में सीबीएसई बोर्ड के छात्रों के प्रेक्टिकल एग्जाम जारी हैं। ऐसे में सरकार द्वारा उन्हें और प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा देने की छूट दी गई है। वह अपनी परीक्षा देने जा सकेंगे, उनके लिए कोई रोक टोक नहीं की जाएगी। सरकार द्वारा इस विषय में जानकारी देने के लिए प्रेस रिलीज जारी किया है।

5.5% पॉजिटिविटी रेट :

अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि, गत दिवस प्रदेश में 21 हज़ार कोरोना टेस्ट किए गए। प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 5.5 प्रतिशत आई है, जो अधिक है।

किसान चिंता न करें, सभी को मिलेगा मुआवजा :

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के जिन हिस्सों में ओलावृष्टि एवं बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है, वहां के किसान चिंता न करें। सर्वे के निर्देश दे दिए गए हैं, शीघ्र ही सर्वे प्रारंभ हो जाएगा तथा किसानों को फसलों के नुकसान का समुचित मुआवजा दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT