इंदौर रविवार लाकडाउन : सुबह दोपहर में सूना, शाम को बड़ी सड़कों पर चहल-पहल
इंदौर रविवार लाकडाउन : सुबह दोपहर में सूना, शाम को बड़ी सड़कों पर चहल-पहल Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

इंदौर रविवार लाकडाउन : सुबह दोपहर में सूना, शाम को बड़ी सड़कों पर चहल-पहल

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। शहर में बढ़ते कोरोना के कहर के चलते लगातार तीसरे रविवार को भी पूर्ण लाकडाउन रहा। सुबह 10 बजे तक दूध बंदी, बेचने आदि की छूट दी गई थी। बाकी दिन किसी भी दुकान को खोलने की अनुमति नहीं दी गई। शनिवार रात 9 बजे से शुरू हुआ लाकडाउन रविवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

रविवार को लाकडाउन के चलते लोग स्वयं ही सड़कों, बाजारों में नहीं निकल रहे हैं। यही कारण रहा है कि सुबह और दोपहर को सभी प्रमुख बाजार और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। गली-मोहल्लों में जरूर आवाजाही और चहल पहल रही।

वहीं रविवार को शहर में जगह-जगह सख्ती न होने के कारण शाम होते-होतो सड़कों पर चहल-पहल बढ़ गई थी। बड़ी संख्या में लोग दो और चार पहिया वाहनों पर सड़कों पर नजर आए। लाकडाउन के दौरान ट्रैफिक सिंगनल बंद रखा जाता है, लेकिन रविवार को कई स्थानों पर चालू थे और ट्रैफिक जब रुक रहा था, तब लग रहा था कि कितने वाहन सड़कों पर हैं। एमआर टेन, एबी रोड, रिंग रोड पर वाहनों की चहल-पहल रही, यहां कोई रोक-टोक भी नजर नहीं आई।

लाकडाउन के कारण शीतला सप्तमी में भीड़ नहीं उमड़ी :

रविवार को महिलाओं ने शीतला सप्तमी का पर्व मनाया। इस मौके पर महिलाओं ने शीतला माता की पूजा-अर्चना की। कालोनी, मोहल्लो, टाउनशीप में छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित किए गए। हिंदू व्रतों में केवल शीतला सप्तमी अथवा शीतलाष्टमी का व्रत ही ऐसा है जिसमें बासी भोजन किया जाता है। लाकडाउन के कारण शीतला माता मंदिरों में प्रवेश निषेध होने के कारण महिलाओं ने अपने घरों के आसपास ही शीतलामाता के चित्र के सामने पूजा-अर्चना की। महिलाओं ने इस बात का विशेष ध्यान रखा कि सामूहिक पूजा के दौरान कोविड प्रोटोकाल के तहत मुंह पर मास्क लगाया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT