रूपम गुप्ता को बनाया RGPV का प्रभारी कुलपति
रूपम गुप्ता को बनाया RGPV का प्रभारी कुलपति Social Media
मध्य प्रदेश

प्रो. सुनील कुमार के इस्तीफा मंजूर, रूपम गुप्ता को बनाया RGPV का प्रभारी कुलपति

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • राज्यपाल पटेल ने RGPV के कुलपति प्रो. सुनील कुमार का इस्तीफा मंजूर किया

  • प्रोफेसर सुनील कुमार के स्थान पर डॉ. रूपम गुप्ता को प्रभारी कुलपति बनाया गया

भोपाल, मध्यप्रदेश। गुरुवार को प्रो. सुनील कुमार का इस्तीफा को स्वीकार कर लिया गया है जिसके बाद राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के कंप्यूटर व सूचना प्रौद्योगिकी संकाय की संकायाध्यक्ष रूपम गुप्ता (Rupam Gupta) को प्रभारी कुलपति बनाया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने RGPV के कुलपति प्रो. सुनील कुमार का इस्तीफा मंजूर किया। इसके बाद कुलाधिपति व राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने प्रभारी कुलपति की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया। आदेश में यह लिखा- आरजीपीवी में नए कुलपति की नियुक्ति होने तक रूपम गुप्ता को कुलपति पद के लिए प्रभारी नियुक्त किया जाता है।

प्रोफेसर सुनील कुमार के स्थान पर डॉ. रूपम गुप्ता:

प्रोफेसर सुनील कुमार के स्थान पर फिलहाल डॉ. रूपम गुप्ता को कुलपति के पद का कार्य संपादित करने के लिए नाम निर्देशित किया है। बता दें कि, आरजीपीवी में 19.48 करोड़ रुपये का एफडी घोटाला सामने आया था, जिसके बाद कुलपति सुनील कुमार गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया था।

पिछले दिनों RGPV में सामने आया था आर्थिक अनियमितता का मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, RGPV में पिछले दिनों आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आया था जिसके बाद कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार अवकाश पर चले गए थे। इस मामले की जांच जारी है। ऐसे में बुधवार को सुनील कुमार पहले विश्विद्यालय गए फिर राजभवन जाकर उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने से पहले कुलपति सुनील कुमार ने RGPV के विभिन्न विभागों के अधिकारियों से चर्चा के बाद वे राजभवन की ओर रवाना हो गए थे

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT