ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का लिया जायजा
ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का लिया जायजा Social Media
मध्य प्रदेश

MP: बरसात-ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जायजा, सिंधिया बोले- चिंता मत करो, मैं मुआवजा दिलवाऊंगा

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • एमपी के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

  • आज कई जिलों में किसानों से मिलने पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

  • इस दौरान कहा- मैं मुआवजा दिलवाऊंगा, सर्वे करा दिया है

MP News: मध्यप्रदेश में तेज बारिश और ओलावृष्टि से विभिन्न जिलों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है। जिसके बाद बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया किसानों से मिलने पहुंचे। सिंधिया ने गुना में किसानों के खेतों में जाकर बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जायजा लिया।

महिलाओं के रोने पर सिंधिया ने कहा- 'ढांढस रखिए, चिंता मत करो

मिली जानकारी के मुताबिक, ओलावृष्टि से परेशान गुना, शिवपूरी और अशोकनगर के किसानों से मुलाकात कर सिंधिया ने कहा कि, मैं मुआवजा दिलवाऊंगा, सर्वे करा दिया है, इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से महिला किसान लिपटकर रोने लगीं। महिलाओं के रोने पर मंत्री ने कहा- 'ढांढस रखिए, चिंता मत करो।

ओला प्रभावित क्षेत्र इमझरा गांव के दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव का संकल्प है कि इस पृथ्वी पर गरीब, किसान, महिला और युवा का सबसे पहला हक है। आज हमने इसी का एक स्वरूप देखा है जहां मोहन यादव की सरकार ने 48 घंटे के अंदर आकलन, सर्वे कर एक-एक किसान को स्वीकृति पत्र राशि थमा दी है

ओलावृष्टि से हुए नुकसान के सर्वेक्षण के लिए गाँवों के किसानों से मिला, उनका दुःख-दर्द साझा कर हाथों-हाथ मुआवज़ा राशि वितरित की।
सिंधिया

ओलावृष्टि से फसलों की क्षति:

मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का दौर जारी है। ऐसे में कई जिलों में तेज आंधी के साथ जबरदस्त बारिश हुई तो कई जगह ओले गिरे है। ऐसे में तेज बारिश और ओले के कारण किसानों की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है। फसलों को कई क्षेत्रो मे हानि हुई है। जहां-जहां खरीदी केंद्रों में गेहूं बाहर पड़ा हुआ है, वहां-वहां बड़े पैमाने पर गेहूं गीला हुआ है।

बीते दिनों ही मध्यप्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार छतरपुर जिले के चांदला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुँचे, जहाँ ओलावृष्टि से किसानों की फसल खराब हुई है। उन्होंने खेतों में जाकर खराब हुई फसलों का मुआयना किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT