कमलनाथ सरकार में स्वामी सुबोधानंद को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा
कमलनाथ सरकार में स्वामी सुबोधानंद को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा Social Media
मध्य प्रदेश

कमलनाथ सरकार में स्वामी सुबोधानंद को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कोटे से मध्य प्रदेश मठ-मंदिर सलाहकार समिति के अध्यक्ष बनाए गए स्वामी सुबोधानंद जी महाराज को मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया है। संबंध में शनिवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किए हैं।

जारी किए आदेश :

शनिवार को मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग ने सुबोधानंद जी महाराज को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिए जाने के आदेश जारी किए। बता दें कि स्वामी सुबोधानंद जी महाराज से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पुराने संपर्क हैं। कहा जाता है कि, मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के समय स्वामी सुबोधानंद दिग्विजय सिंह के कहने पर कांग्रेस की मदद की थी।

मठ-मंदिर सलाहकार समिति बनाई :

प्रदेश सरकार ने इसी साल मई में मंदिर और मठ से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिए मठ-मंदिर सलाहकार समिति बनाई थी, जिसका अध्यक्ष स्वामी सुबोधानंद को बनाया गया था। सलाहकार समिति मंदिरों और मठों के सुचारु संचालन के लिए सरकार को सिफारिश करेगी।

एक दर्जन से ज्यादा साधु-संत सरकारी पदों के इंतजार में :

आपको बता दें कि, विधानसभा चुनाव के दौरान दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश में साधु संतों के एक बड़े दल का उपयोग किया था। इस दौरान उनको कुछ आश्वासन भी दिए गए थे। कुछ साधु-संतों को सरकारी कुर्सियां उपलब्ध करा दी गई हैं। लगभग एक दर्जन से ज्यादा साधु संत अब भी सरकारी पद और सरकारी सुविधाओं का इंतजार कर रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT