गांधी संकल्प यात्रा
गांधी संकल्प यात्रा Pramod Raghuvanshi
मध्य प्रदेश

गांधी संकल्प यात्रा: लोगों ने प्लास्टिक का उपयोग न करने की शपथ ली

Author : Pramod Raghuvanshi

राज एक्सप्रेस। सागर सांसद राजबहादुर सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र में गांधी संकल्प पद यात्रा निकाली गई, यह यात्रा ग्राम महादेव खेड़ी शुरू होकर ग्राम मीठेपुर, ग्राम पथरिया, ग्राम बगरोदा, ग्राम इकोदिया, ग्राम चितौरा, ग्राम सब्दलपुर तक निकाली गई।

राष्ट्रपिता को माल्यार्पण के उपरांत यात्रा शुरू हुई। इस मौके पर सागर सांसद राजबहादुर सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष, कुरवाई विधायक, कुरवाई पूर्व विधायक, कुरवाई जनपद अध्यक्ष उपस्थित रहे, कार्यक्रम का मंच संचालन प्रमोद रघुवंशी ने किया अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कार्यक्रम में प्लास्टिक मुक्त भारत निर्माण, जलसंरक्षण, नशामुक्ति और गांव का पानी गांव में रहे, जैसे मुद्दों पर चर्चा कर लोगों को सांसद और विधायक ने जागरूक किया। संकल्प यात्रा ग्राम पंचायत बगरोदा पहुंची, यहां ग्राम भ्रमण के पश्चात सरस्वती शिशु मंदिर में जनप्रतिनिधियों ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर संवाद किया। स्कूल के बच्चों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने, अपने जन्मदिन पर एक पौधा लगाने की शपथ दिलाई गई।

सांसद से की बाउंड्रीवॉल के निर्माण की मांग :

स्कूल के बच्चों ने सांसद से स्कूल की बाउंड्रीवॉल के निर्माण की मांग की, सांसद राजबहादुर सिंह ने जल्द ही बाउंड्रीवॉल बनवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने गांव गांव में लोगों की समस्याएं सुनी, सांसद ने अपने निज सहायक को सभी समस्याएं डायरी में नोट करने को भी कहा। इसके बाद विद्यालय परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। अंत में गांधी संकल्प यात्रा ग्राम पंचायत इकोदिया से होते हुए सब्दलपुर पहुंचकर समापन हुआ।

सांसद को सौंपा ज्ञापन

सांसद को सौंपा ज्ञापन :

गांधी संकल्प पदयात्रा के दौरान सांसद राज बहादुर सिंह को ग्राम पंचायत बगरोदा के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि ग्राम चाठोली - बगरोदा से परसौरा तक वर्तमान में कच्ची सड़क है। बारिश के दौरान आम नागरिकों को इस सड़क से निकलना मुश्किल होता है। ग्रामीणों ने कहा कि सोसायटी परसौरा में होने के कारण ग्राम वासियों को खाद्य बीज लेने के लिए 15 किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ता है। यदि उक्त सड़क का निर्माण किया जाता है तो ग्राम भटोली, भाऊ खेड़ी, बामन खेड़ी, मनीराम पुर आदि गांवों के लोगों को आवागमन की सुविधा सुगम हो सकेगी ग्रामीणों को सागर सांसद राजबहादुर सिंह ने जल्द ही सड़क निर्माण का आश्वासन दिया है।

झाड़ू लगाकर स्वच्छता का दिया संदेश :

गांधीजी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आव्हान पर भाजपा सांसद राज बहादुर सिंह ने ग्राम बगरोदा पहुंचकर कार्यक्रम के समापन के बाद ग्राम में सभी पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT