रेत माफिया के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करें: कमल पटेल
रेत माफिया के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करें: कमल पटेल Social Media
मध्य प्रदेश

रेत माफिया के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करें: कमल पटेल

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। किसान कल्याण तथा कृषि विकास और जबलपुर के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने जबलपुर में अवैध खनन की सूचना प्राप्त होने पर संभागायुक्त बी चन्द्रशेखर को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रेत माफियाओं के विरूद्ध किसी प्रकार की नरमी न बरती जाएं। अवैध खनन कर्ताओं के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें।

मंत्री श्री पटेल ने नई दिल्ली प्रवास के दौरान दूरभाष पर जबलपुर जिले में अवैध रेत उत्खनन की सूचना पर संभागायुक्त को कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने जिले की तहसील शहपुरा में बेलखेड़ी घाट, टपरिया में मौका मुआयना कर संबंधितों के विरूद्ध एफ आईआर कराने के भी निर्देश दिये। श्री पटेल ने कहा कि अवैध रैत उत्खनन में लगी मशीनों और डम्परों की जप्ती की कार्यवाही की जाए। अवैध उत्खनन में संलग्न मशीनों और वाहनों के साथ ही मालिकों के विरूद्ध धारा 379, 411 और 4/21 एमएमडीआर के तहत प्रकरण दर्ज करने को कहा। श्री पटेल ने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें।

दो पोकलेन मशीन और एक हजार घनमीटर रेत जप्त :

नर्मदा नदी से रेत के अवैध उत्खनन की मिली सूचना पर आज राजस्व विभाग खनिज विभाग एवं पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही कर शहपुरा तहसील के बेलखेड़ी ग्राम स्थित नर्मदाघाट से अवैध उत्खनन में प्रयुक्त दो पोकलेन मशीन और एक हजार घनफिट रेत जप्त की है। खनिज निरीक्षक देवेन्द्र पटले के अनुसार एसडीएम शहपुरा अनुराग तिवारी के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में जप्त की गई पोकलेन मशीनों को बेलखेड़ा थाने के सुपुर्द किया गया है। जबकि रेत को स्थानीय कोटवार के सुपुर्दगी में दे दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT