मप्र में महिला सशक्तिकरण विषय की फिल्मों को टैक्स से छूट
मप्र में महिला सशक्तिकरण विषय की फिल्मों को टैक्स से छूट Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : मप्र में महिला सशक्तिकरण विषय की फिल्मों को टैक्स से छूट

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। महिला सशक्तिकरण और समाजोपयोगी विषय की फिल्म निर्माण पर मप्र में टैक्स से छूट दी जा सकती है। इससे मध्य प्रदेश में फिल्मांकन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और समाजोपयोगी विषय की फिल्मों का निर्माण अधिक होगा। साथ ही मप्र में पर्यटन सहित अन्य उद्योगों व्यवसायों के विकास में भी मदद मिलेगी। स्थानीय प्रतिभाओं सहित अन्य लोगों के लिए भी रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कहा कि मध्य प्रदेश में फिल्मांकन गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश में देश और विदेश के फिल्मकारों को सार्थक फिल्म निर्माण के लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा। फीचर फिल्म हो अथवा वृत्तचित्र इनकी थीम यदि महिला सशक्तिकरण या अन्य समाजोपयोगी विषय हैं तो उसके लिए राज्य सरकार पूरा प्रोत्साहन देगी। इस तरह कि फिल्मों को टैक्स से छूट संबंधी सुविधा भी प्रदान की जाती की जा सकती है।

फिल्म राइटर श्वेता राय ने की मुख्यमंत्री शिवराज से भेंट :

फिल्म निर्देशक और लेखिका श्वेता राय ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ उनके पिता प्रो. सुरेंद्र कुमार राय, माता अनिता राय और प्रदेश के पूर्व मंत्री संजय पाठक थे। फिल्म राइटर श्वेता राय ने बताया कि महिला संबधी विषय पर फिल्म बना रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुश्री श्वेता के इस प्रयास की सराहना की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि संस्कृति विभाग प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला को प्रदेश में फिल्म निर्माण और फिल्मकारों को आवश्यक सहयोग के लिए अधिकृत कर दायित्व सौंपा गया है। सुश्री श्वेता के फिल्म निर्माण के प्रोजेक्ट के संबंध में भी प्राप्त प्रस्ताव पर आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT