लड़ाई कठिन है, पर पूरी ताकत से लड़ेंगे और जीतेंगे : सीएम शिवराज सिंह
लड़ाई कठिन है, पर पूरी ताकत से लड़ेंगे और जीतेंगे : सीएम शिवराज सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

लड़ाई कठिन है, पर पूरी ताकत से लड़ेंगे और जीतेंगे : सीएम शिवराज सिंह

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज टेलीविजन के माध्यम से प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले ही कोरोना संकट को पहचान लिया तथा देश में लॉकडाउन जैसी व्यवस्था प्रारंभ कर दी। यह उनकी दूरदर्शिता का परिणाम है कि समय रहते ही हमने देश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित कर लिया है। जहाँ एक ओर विश्व के इटली, स्पेन, अमेरिका जैसे देश भयानक संकट से गुजर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भारत की स्थिति बेहतर है। पीएम मोदी अद्भुत नेता हैं, उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग में सारे देश को एक सूत्र में बांध दिया। सीएम चौहान ने कहा कि लड़ाई कठिन है, पर हम पूरी ताकत से इससे लड़ेंगे और जीतेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, 23 मार्च की रात 9 बजे शपथ लेने के बाद मैंने सबसे पहला काम 10 बजे वल्लभ भवन पहुँच कर कोरोना के संबंध में बैठक लेने का किया। पूरा शासन, प्रशासन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुट गया। हमारे डॉक्टर्स, नर्स, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी और पत्रकार जान हथेली पर रखकर लोगों की जिंदगी बचाने में लगे हैं। पूरे प्रदेश में जनता के सहयोग से प्रधानमंत्री के लॉकडाउन के आह्वान को पूरी तरह से सफल बनाया गया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कोरोना के योद्धाओं के साथ दुर्व्यवहार और पथराव जैसी शर्मनाक घटना इंदौर में हुईं। हमने इसे अत्यंत गंभीरता से लेकर संबंधितों के विरूद्ध रासुका के अंतर्गत सख्त कार्यवाही की। हमारे अमले का हौसला कम नहीं हुआ तथा दूसरे दिन पुन: वहीं कार्य करने पहुँच गए। मेरे कुछ अधिकारी भी संक्रमित हो गए हैं, परंतु उनका कार्य करने का हौसला नहीं टूटा है। हम अपने हौसले से कोरोना को हराएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी प्रदेशवासी प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन के रूप में खींची गई लक्ष्मण रेखा को पार नहीं कर रहे हैं। सभी घर तक सीमित हैं। प्रदेश में कोरोना से बचाव और इलाज की हर संभव व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से कहा कि प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक जनरल प्रमोशन दिया जा रहा है तथा कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परिक्षाएँ बाद में की जाएंगी। उनके लिए रेडियो स्कूल कार्यक्रम भी प्रारंभ किया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश के 52 लाख विद्यार्थियों को शासन द्वारा 430 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति उनके खातों में भिजवाई गयी है। मध्यान्ह भोजन की राशि बच्चों के अभिभावकों के खातों में तथा रसोईयों का भी मानदेय उनके खातों में भिजवाया गया है। मकान मालिकों से कहा गया है कि वे किराएदारों से मकान खाली न करवाएं। फैक्ट्री मालिकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने मजदूरों का वेतन न रोकें तथा उनकी भोजन आदि की व्यवस्था करें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से कहा कि उन्हें कृषि कार्यों के लिए हार्वेस्टर, कृषि उपकरण, आसानी से उपलब्ध हो जाएंगे, इन पर रोक नहीं लगायी गयी है। पंजाब सरकार से संपर्क करके कहा गया है कि वे प्रदेश में हार्वेस्टर आने दें। किसान अपनी फसल बिना किसी बाधा के काट सकेंगे, परन्तु उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। उनकी फसल की खरीदी की व्यवस्था भी आगामी 15 अप्रैल से की जा रही है। उनकी पूरी फसल खरीदी जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT