युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना सबसे बड़ी आवश्यकता : कमल नाथ
युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना सबसे बड़ी आवश्यकता : कमल नाथ Social Media
मध्य प्रदेश

युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना सबसे बड़ी आवश्यकता : कमल नाथ

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ छिन्दवाड़ा के तामिया में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि, युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। राज्य सरकार इस दिशा में सार्थक प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मुझे पिछले चार दशकों से तामिया के लोगों का स्नेह मिल रहा है। यह स्नेह ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है। इस अंचल से मेरा पुराना नाता है। तामिया क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी। कमल नाथ ने बताया कि, तामिया और हर्रई में युवाओं को कौशल विकास केन्द्रों के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेंगे तथा उनकी तथा उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकेगी।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने स्थानीय सांसद नकुल नाथ की मांग पर तामिया विकासखण्ड के चार मंदिरों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिये चार करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि, आज की युवा पीढ़ी ने पुराना छिन्दवाड़ा नहीं देखा है। पातालकोट के लोगों का अभी तक बाहरी दुनिया से कोई संबंध नहीं रहा है। कमल नाथ ने कहा कि, छिन्दवाड़ा जिले को और यहाँ की संस्कृति को विकसित करना हमेशा से मेरी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि अब इस क्षेत्र में भी नई नीतियों और योजनाओं के माध्यम से विकास कार्य कराये जायेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT