डॉ. कर्वे की जयंती, तात्या टोपे का बलिदान दिवस
डॉ. कर्वे की जयंती, तात्या टोपे का बलिदान दिवस Social Media
मध्य प्रदेश

डॉ. धोंडो केशव कर्वे की जयंती और तात्या टोपे के बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री ने किया नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज महिला सशक्तिकरण हेतु आजीवन संघर्ष करने वाले, महान समाज सुधारक 'भारत रत्न' महर्षि डॉ. धोंडो केशव कर्वे की जयंती और ब्रिटिश साम्राज्य के विध्वंस हेतु क्रांति की प्रथम मशाल प्रज्वलित करने वाले भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानायक तात्या टोपे का बलिदान दिवस है। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

डॉ. धोंडो केशव कर्वे की जयंती पर नमन: सीएम

डॉ. धोंडो केशव कर्वे का जन्म महाराष्ट्र के मुरुड नामक कस्बे में एक गरीब परिवार में हुआ था, डॉ. कर्वे प्रसिद्ध समाज सुधारक थे। आज भारत रत्न डॉ. धोंडो केशव कर्वे की जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, महिला सशक्तिकरण हेतु आजीवन संघर्ष करने वाले, महान समाज सुधारक 'भारत रत्न' महर्षि डॉ. धोंडो केशव कर्वे जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। महिला शिक्षा, विधवा पुनर्विवाह व समाज के कल्याण में दिया गया आपका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।

डॉ. धोंडो केशव कर्वे की जयंती

भारत के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के एक प्रमुख सेनानायक थे तात्या टोपे

तात्या टोपे भारत के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के एक प्रमुख सेनानायक थे। सन 1857 के महान विद्रोह में उनकी भूमिका सबसे महत्त्वपूर्ण, प्रेरणादायक और बेजोड़ थी। ऐसे में आज उनके बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है। इस मौके पर सीएम शिवराज ने भी ट्वीट कर तात्या टोपे को नमन किया है।

तात्या टोपे के बलिदान दिवस पर सीएम ने कहा-

तात्या टोपे के बलिदान दिवस पर सीएम शिवराज ने कहा है कि, "सन् 1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के प्रमुख सेनानायक, महान क्रांतिकारी अमर बलिदानी तात्या टोपे के बलिदान दिवस पर उन्हें शत्-शत् नमन। तात्या टोपे की अटूट देशभक्ति और वीरता हम देशवासियों को सदैव प्रेरित करती रहेगी"

तात्या टोपे का बलिदान दिवस
मां भारती की स्वतंत्रता का बिगुल फूंकने वाली 1857 की क्रांति के महानायक श्रद्धेय तात्या टोपे जी के बलिदान दिवस पर शत-शत नमन।
नरोत्तम मिश्रा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT