भाई दूज 2021
भाई दूज 2021 Social Media
मध्य प्रदेश

भाई-बहन के स्नेह के पावन पर्व "भाई दूज" की सीएम ने समस्त प्रदेशवासियों को दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज भाई दूज का त्योहार हैं। आज का दिन भाई और बहन के प्रेम का दिन होता है, इस दिन बहनें अपने भाई के ललाट पर तिलक लगाकर उसकी लंबी उम्र की प्रार्थना करती है। बता दें कि, दिवाली के दो दिन बाद यानी गोवर्धन पूजा के अगले दिन भाई-बहन के अटूट प्रेम और बंधन के प्रतीक 'भाई दूज' का त्योहार मनाया जाता है, जो भाई-बहन के सबसे पवित्र त्योहारों में से एक है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी बधाई

भाई दूज के इस मौके पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बधाई दी हैं, सीएम ने कहा- भाई-बहन के प्रेम के पावन पर्व भाई दूज की हार्दिक बधाई, यही प्रार्थना कि अप्रतिम प्रेम का यह धन दिन दूना रात चौगुना बढ़े। यमदेव की कृपा की वर्षा होती रहे; स्वस्थ,सुदीर्घ,आनंददायी जीवन के आप भागी बनें, ताकि हम सब मिलकर स्वस्थ, समृद्ध व आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के स्वप्न को साकार कर सकें।

भाई-बहन का स्नेह दिनों-दिन प्रगाढ़ हो, प्रेम की यह डोर कभी न टूटे, ईश्वर से यही प्रार्थना है। बेटियों को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए मैं कटिबद्ध हूं।
सीएम शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि भाई-बहन के अटूट प्रेम और बंधन के प्रतीक भाई दूज पर्व की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

आपको बताते चलें कि, दिवाली पर्व के बाद हर साल भाई दूज का त्योहार आता है। दिवाली के दूसरे दिन यानी कार्तिक माह की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को भाई दूज का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल ये त्योहार 6 नवंबर के दिन मनाया जा रहा है। इस दिन बहनें अपने भाईयों का तिलक करते हैं और उन्हें नारियल देते हैं। वहीं, बदले में भाई अपनी बहन को कोई उपहार देता है। भाई दूज का त्योहार भाई बहने के अट्टू प्रेम को दर्शाने वाला त्योहार होता है। बहनें इस दिन भाई की लंबी आयु की कामना करती हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT