मुख्यमंत्री से तबादले की मांग पड़ी महिला पटवारियों को महंगी
मुख्यमंत्री से तबादले की मांग पड़ी महिला पटवारियों को महंगी Social Media
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री से तबादले की मांग पड़ी महिला पटवारियों को महंगी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बैरसिया तहसील की महिला पटवारियों को निलंबित करने का मामला सामने आया है, जिसमें महिला पटवारियों ने तबादले को लेकर मुख्यमंत्री के पास सीधे गुहार लगाई थी। मुख्यमंत्री सचिवालय के निर्देश पर दोनों महिला पटवारियों को निलंबित किया गया।

क्या है मामलाः

जानकारी के मुताबिक, दोनों महिला पटवारियों ने बैरसिया तहसील से भोपाल या कोलार की तहसील में तबादले कराने की मांग की थी। महिला पटवारियों द्वारा मुख्यमंत्री से तबादले की गुहार छुट्टी के दौरान लगाई गई थी। जिस समय प्राकृतिक आपदा और भारी बारिश से पूरा प्रदेश नुकसान की चपेट में था। प्राकृतिक आपदा से नुकसान के सर्वे करने के लिए महिला पटवारियों की ड्यूटी लगी थी, लेकिन वे छुट्टी पर गई हुई थी। जिसकी वजह मुख्यमंत्री सचिवालय काफी नाराज था।

कार्रवाई कर पटवारियों को किया निलंबितः

इस मामले पर मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रमुख सचिव हृदयेश श्रीवास्तव ने भोपाल कलेक्टर तरुण पिथौड़े को दोनों महिला पटवारियों पर कार्रवाई करते हुए निलंबित करने के निर्देश दिए। जिसके बाद महिला पटवारियों पर सीधे कार्रवाई कर निलंबित किया गया।

इस मामले पर कलेक्टर तरुण पिथौड़े का कहना है कि, मुख्यमंत्री सचिवालय के निर्देश पर महिला पटवारियों पर सीधे कार्रवाई करके निलंबित किया गया, जिसके लिए कारण बताओ नोटिस नहीं जारी किया गया। महिला पटवारियों को निलंबन की अवधि तक जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा और बैरसिया तहसील मुख्यालय से दोनों पटवारियों को जोड़ दिया गया है।

महिला पटवारियों का क्या है कहनाः

इस मामले पर महिला पटवारियों ने कहा कि, सितंबर महीने में छुट्टी पर गए थे जिस दौरान बैरसिया से भोपाल या कोलार तबादला कराने की मांग के संबंध में सरकार को सीधे आवेदन दिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT