सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज से व्यापारियों में सनसनी
सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज से व्यापारियों में सनसनी  Social Media
मध्य प्रदेश

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज से व्यापारियों में सनसनी

Author : Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। एक फिर सोशल मीडिया से लोगो में डर पैदा हो गया है। सोशल मीडिया व्हाट्सएप्प पर फर्जी मैसेज के वायरल होने से लोगो में काफी डर है, फर्जी मैसेज में दावा किया जा रहा है कि 31 दिसंबर से 2000 के नोट बंद होने वाले है जिसके चलते व्यापारियों में डर बना हुआ है और कुछ लोग इस फर्जी को सही समझकर बैंको में 2000 के नोट जमा करने में लगे हुए हैं। जबकि केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक की और से ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। लेकिन फर्जी मैसेज से व्यापारियों एवं लोगो में डर बना हुआ है। नोटबंदी के बाद से लोगो में एक तरह का डर बैठ गया है कहीं सरकार द्वारा कभी भी नोटबांदी ना हो जाये।

व्यापारियों का किया कहना है :

नोटबंदी के डर से कई व्यापारियों का कहना है कि पिछले बार की तरह सरकार द्वारा इस बार भी 2000 के नोटों को बंद ना कर दिया जाये इसी कारण से लोग 2000 के नोट का उपयोग अधिकतर कर हैं। कुछ लोग तो इस वायरल मैसेज से इतने प्रभावित है कि वह बड़े नोटों को बैंक में जल्द से जल्द जमा करवा रहे हैं। जिससे आने वाले समय में उनको परेशानी का सामना ना करना पड़े।

बैंक की तरफ से मिली जानकारी :

बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार की तरफ से अभी ऐसी कुछ जानकारी नहीं है, अगर सरकार ऐसा करती भी है तो नोट बदलने का पर्याप्त समय देती है। बीते विमुद्रीकरण में भी करीब छह माह का समय दिया था। लोगो को घबराना नहीं चाहिए।

यह जानकारी बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र के उपमहाप्रबंधक प्रफुल्ल सोमण ने दी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT