MP Congress Office
MP Congress Office RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में तय होंगे 66 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम, बैठक 2 सितम्बर को

Ajit Dwivedi

हाईलाइट्स:

  • कमेटी अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह और प्रदेश प्रभारी महसचिव सुरजेवाला होंगे शामिल ।

  • जिला और ब्लॉक अध्यक्षों से करेंगे संवाद ।

  • जमीनी स्तर पर तैयारी और सीटों पर पार्टी की स्थिति को लेकर वन-टू-वन चर्चा करेंगे।

भोपाल। मध्यप्रदेश में उम्मीदवारों की घोषणा में भले ही भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली हो, लेकिन कांग्रेस भी 66 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करने में पीछे नहीं है। पार्टी विभिन्न स्तर पर कराए गए सर्वे पर फाइनल चर्चा कर नामों की घोषणा करने की तैयारी में जुट गई। इसे लेकर 2 सितम्बर को स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक भोपाल में होने जा रही है। बैठक में कमेटी के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, प्रदेश प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह पदेन सदस्य मौजूद रहेंगे। इसके पहले सिंह और सुरजेवाला कांग्रेस जिला अध्यक्षों की बैठक लेंगे। जिसमें जमीनी स्तर पर तैयारी और सीटों पर पार्टी की स्थिति को लेकर वन टू वन चर्चा करेंगे।

दरअसल, कांग्रेस प्रदेश की 66 सीटों पर फोकर कर रही है। इन सीटों पर भाजपा का कब्जा है। यही कारण है कि इन सीटों पर दिल्ली से लेकर प्रदेश स्तर पर सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे रिपोर्ट लगभग फाइनल हो चुकी है। इन रिपोर्ट को स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष रखा जाएगा। सूत्रों की माने तो 40 सीटें ऐसी हैं, जहां उम्मीदवार को लेकर कोई टकराहट नहीं है। वहीं 26 सीटों पर पार्टी को एक नाम तय करने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

जिला और ब्लॉक अध्यक्षों से जानेंगे जमीनी हकीकत प्रदेश में कांग्रेस की संगठनिक मजबूती आरै कार्यकर्ताओं का रूख जानने के लिए प्रदेश प्रभारी सुरजेवाला तीन दिन 2 से 4 सितम्बर तक भोपाल में रहेंगे। वो वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। सुरजेवाला दो सितम्बर को जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह भी शामिल होंगे। इस दौरान जिलाध्यक्षों से उनके क्षेत्र में आ रही विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की स्थिति, तैयारी और संगठन को लेकर जानकारी ली जाएगी। अगर हारी हुई सीट है तो उसे जीतने के लिए क्या तैयारी है। कौन सा दावेदार सबसे मजबूत होगा। जातिगत क्या समीकरण हैं। इसे लेकर भी जानकारी ली जाएगी।

वहीं 4 सितम्बर को ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक रविन्द्र भवन में होगी। यहां पर ब्लॉक स्तर पर संगठन की तैयारी को लेकर चर्चा की जाएगी। ब्लॉक की कार्यकारिणी, बूथों पर तैयारी सहित अन्य पर सुरजेवाला अध्यक्षों से संवाद करेंगे। प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहला दौरा प्रदेश प्रभारी महासचिव बनने के बाद रणदीप सुरजेवाला 31 अगस्त को मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। वो एक सितम्बर को नीमच दौरे पर रहेंगे, जहां वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ एक जनसभा में भी शामिल होंगे।

दो सितम्बर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भाग लेंगे। इस दौरान वो आम कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। सीहोर जिले की चारों विस के दावेदारों की बैठक आज सीहोर जिले की चार विधानसभा आष्टा, इच्छावर , बुधनी और सीहोर से दावेदारी कर रहे कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को बुलाई गई है। इस दौरान आब्जर्वर सुभाष चौपड़ा दावेदारों से वन टू वन चर्चा करेंगे। बैठक के बाद सीहोर की चारों विधानसभा की स्थिति साफ हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT