मंत्रियों को किया विभागों का आवंटन
मंत्रियों को किया विभागों का आवंटन Syed Dabeer Hussain -RE
मध्य प्रदेश

शिवराज कैबिनेट के नये मंत्री सिलावट-राजपूत को किया विभागों का आवंटन

Aditya Shrivastava

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों को विभागों की जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं। तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत को उनके पहले वाले विभाग ही दिए गए हैं। मंत्री तुलसी सिलावट को जल संसाधन, मछुआ कल्याण विभाग का प्रभार दिया गया है। वहीं गोविंद सिंह राजपूत राजस्व और परिवहन विभाग के मंत्री होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 3 जनवरी को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट को शामिल किया था। दोनों विधायकों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। यह दोनों सिंधिया समर्थक नेता हैं और उनके साथ ही कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। राजपूत और सिलावट ने वर्तमान शिवराज सरकार में दूसरी बार मंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले दोनों विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद मंत्री बने थे।

वहीं, मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में हारे सिंधिया समर्थक मंत्री इमरती देवी, एंदल सिंह कंसाना और गिर्राज दंडोतिया का इस्तीफा मंजूर हो गया है। 6 महीने का कार्यकाल पूरा होने पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने इनके इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। पूर्व मंत्रियों के विभाग दूसरे मंत्रियों को दिए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT