भोपाल कोरोनावायरस! COVID-19
भोपाल कोरोनावायरस! COVID-19 Social Media
मध्य प्रदेश

राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता हुआ

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का बढ़ता संकट राजधानी भोपाल में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 19 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से 5 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी- कर्मचारी और 7 पुलिसकर्मी और उनके परिवार के लोग शामिल हैं। अब राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 83 हो गई है।

सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी अपने घरों में रहें। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को भर्ती किया जा रहा है। उनके परिवार में किसी को भी संक्रमण के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, वह तुरंत जांच कराएं और वह किस- किस से मिल चुके हैं, इसकी जानकारी दें ताकि कोरोना जैसी महामारी को रोक जा सके।

भोपाल में कोरोना के बढ़ते मरीज देख प्रशासन ने 22 नए कंटेंटमेंट एरिया घोषित किए हैं। इनमें अशोक गार्डन, बाग सेवनिया, पार्वती नगर, खजुरिकलां, चूना भट्टी, सलैया, टीटी नगर पुलिस आवासीय परिसर, जहांगीराबाद, 25वी बटालियन, शिवजी नगर, नूपुर कुंज, एसबीआई कॉलोनी जहांगीराबाद, नॉर्थ टीटी नगर, चार इमली, अवधपुरी, रचना नगर, दाना-पानी समेत कुछ और एरिया भी शामिल हैं।

भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े द्वारा कोरोना के बढ़ते मरीज देख टोटल लॉकडाउन का निर्देश दिया गया है। इसमें सिर्फ दूध और मेडिकल की दुकानें ही खुलेंगी अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना से संक्रमितों की संख्या 288 हो गई है, जबकि 21 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 3 लोग ठीक हो चुके है। प्रदेश के

इंदौर में 151,

भोपाल में 83,

मुरैना में 12,

उज्जैन में 8,

जबलपुर में 8,

खरगोन में 4,

बड़वानी में 3,

शिवपुरी में 2,

ग्वालियर में 2,

छिंदवाड़ा में 2,

सिरोंज(विदिशा) में 1,

बैतूल में 1 संक्रमित मरीज मिला है। वहीं इंदौर में 13, उज्जैन में 5, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में 1-1 की मौत हुई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT