ड्रोन से पकड़ा आरोपी
ड्रोन से पकड़ा आरोपी Social Media
मध्य प्रदेश

रंग में भंग डालने वाले को ड्रोन से पकड़ा, पथराव कर फैलाना चाहता था अशांति

Pradeep Chauhan

इंदौर,मध्यप्रदेश । पुलिस ने रंगपंचमी को निकलने वाली गेर को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए थे। चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए ड्रोन से भी पैनी नजर रखी जा रही थी। भीड़ में भी महिला ब्रिगेड की टीम सादे कपड़ों में तैनात थी। गेर में एक बदमाश ने रंग में भंग डालने की कोशिश की तो उसे ड्रोन की सहायता से तत्काल दबौच लिया गया।  

गेर के दौरान राजवाड़ा के पास एक युवक पर बदमाश ने पत्थर से हमला कर दिया। चेहरे पर पत्थर लगने से युवक घायल हो गया। लहूलुहान हालत में उसे तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। घटना के बाद पुलिसकर्मियों ने तुरंत इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे की मदद से बदमाश की पहचान कर उसे पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी की तैयारी रंग में भंग डालने की थी। एमजी रोड पुलिस आरोपी का रिकार्ड खंगाल रही है और पता लगा रही है कि पथराव करने के पीछे उसकी क्या मंशा थी।

पुलिस कमिश्नर ने माना आभार

पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने गेर के सफलता पूर्वक संपन्न होने पर इंदौर की जनता का आभार माना है। उन्होंने अपने संदेश में कहा अहिल्या नगरी के परम्परागत त्यौहार रंगपंचमी के अवसर पर निकलने वाली गेर को सफल बनाने में आप सभी का सहयोग प्राप्त हुआ। हमारे शहर के उत्सव प्रेमी नागरिक, जनप्रतिनिधि, जिला प्रशासन, नगर निगम, स्वास्थ विभाग , महानगर पुलिस एवं अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारी, कर्मचारी और मीडिया के सहयोग से रंगों के त्यौहार पर आयोजित चल समारोह निर्विघ्न रुप से संपन्न हुआ है, आप सब का हृदय से आभार और आप सभी को पुन: धन्यवाद। 

होटल में तोडफ़ोड़, फ्री पास नहीं मिलने पर पहुंचे थे होटल

बायपास पर स्काई लाइन होटल में तोडफ़ोड़ के मामले को लेकर पुलिस ने होटल संचालक की शिकायत बाद हिन्दुवादियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को होटल संचालक ने तोडफ़ोड़ के सीसीटीवी फुटेज भी दिए हैं,पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है। ये तोडफ़ोड़ उस समय हुई जब रविवार को रंगपंचमी को यहां पर एक इवेंट चल रहा था।

स्काई लाईन होटल एंड रिसोर्ट के वाइस प्रेसीडेंट राकेश रंजन सहाय ने पुलिस को बताया कि फोन पर किसी हिन्दूवादी नेता का फोन आया था। उसने रंगपंचमी पर होने वाले आयोजन के 50 फ्री पास मांगे थे। जब बताया गया कि यहां फ्री पास की व्यवस्था नहीं होती तो उसके बाद कई लोगों ने आकर होटल में तोडफ़ोड कर डाली। फर्नीचर पानी में फैंक दिया और कांच भी फोड़ डाले। कर्मचारियों के साथ मारपीट भी कर डाली। यहां शादी के कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी। पुलिस ने स्काई लाईन होटल एंड रिसोर्ट के वाइस प्रेसीडेंट राकेश रंजन सहाय की शिकायत पर कन्नू मिश्रा, सुमित हार्डिया सहित अन्य लोगों  पर धमकाने, ब्लैकमेल करने और तोडफ़ोड़ करने के मामले में केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक तीन अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। जिनकी तलाश की जा रही है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT