भिंड जिला कांग्रेस के अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल पर गिरी गाज़
भिंड जिला कांग्रेस के अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल पर गिरी गाज़ Social Media
मध्य प्रदेश

पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह की आलोचना करने वाले अध्यक्ष पर गिरी गाज

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह के खिलाफ सार्वजनिक रूप से मोर्चा खोलने वाले भिंड जिला कांग्रेस के अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल को हाईकमान ने हटा दिया। उनकी जगह मान सिंह कुशवाह को अध्यक्ष बनाया गया है।

भिंड जिला कांग्रेस अध्यक्ष बघेल शुरू से ही डॉ. सिंह की खिलाफत कर रहे थे। मेहगांव विधानसभा उप चुनाव के समय बघेल ने सार्वजनिक रूप से डॉ.सिंह की खिलाफत कर घोषणा की थी कि यदि उनके समर्थक को टिकिट दिया तो वे उसके खिलाफ काम करेंगे। बाद में कांग्रेस ने अटेर क्षेत्र से विधायक रहे हेमंत कटारे को टिकिट दिया था, लेकिन वे कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा प्रत्याशी बने ओपीएस भदौरिया से हार गए थे। उप चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद बघेल ने मेंहगाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक कर हार के लिए डॉ. गोविंद सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। लेकिन जैसे ही मीडिया में डॉ. सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाने की चर्चा शुरू हुई वैसे ही बघेल ने उनके खिलाफ सार्वजनिक बयान देना शुरू कर दिए इससे पार्टी असहज हो गई और इस मामले की खबर जब पार्टी हाईकमान को लगी तो उसने बघेल को पद से हटाने का निर्णय ले लिया और मान सिंह कुशवाह को नया अध्यक्ष नियुक्त कर संदेश दिया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी करने वालों को अब पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

कमलनाथ से मिलने से पहले ही पद से हटाया :

जयश्रीराम बघेल ने बुधवार को भी मीडिया में बयान देकर डॉ. सिंह की खिलाफत करते हुए कहा था कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से डॉ. सिंह की मुलाकात का कांग्रेस को नुकसान होगा और डॉ. सिंह अपने काम आसानी से करा लेते हैं जबकि आम कांग्रेस कार्यकर्ता की कोई नहीं सुनता। बघेल भोपाल में डॉ. सिंह की शिकायत के साथ पहुंचे थे, लेकिन कमलनाथ से मिलने से पहले ही उनको पद से हटाने का आदेश जारी कर दिया गया। बघेल कांग्रेस में भले ही बने रहे, लेकिन वह सिंधिया समर्थक थे और कांग्रेस के कुछ नेता तो यही कह रहे हैं कि बघेल सिंधिया के इशारे पर ही डॉ. सिंह के खिलाफ कांग्रेस में रहते हुए सार्वजनिक रूप से मोर्चा खोले हुए थे।

विधायक पाठक को पृथ्वीपुर का बनाया प्रभारी :

पृथ्वीपुर विधानसभा के विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन के बाद उक्त सीट पर उप चुनाव होना है। कमलनाथ ने उप चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी शुरू कर दी है। पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए ग्वालियर दक्षिण के युवा विधायक प्रवीण पाठक को प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT