भोपाल में बारिश बनी आफत
भोपाल में बारिश बनी आफत Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल में बारिश से हाल-बेहाल: बड़े तालाब में चलने वाला क्रूज डूबा, इधर तेज बारिश ने रोका हवाई सफर

Priyanka Yadav

Rain in Bhopal: तेज हवा के साथ हो रही भारी बारिश के कारण नादियों में बाढ़ आ गई है। वहीं, ज्यादातर डैम के गेट खोल दिए गए हैं। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भीषण बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

भोपाल में बारिश बनी आफत

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तेज हवाओं के साथ लगातार हो रही बारिश ने करीब आधे से ज्यादा शहर की बिजली गुल कर दी है। वहीं तेज आंधी और बारिश से कई इलाकों में 100 से अधिक पेड़ गिर गए है। जिससे रास्ते बंद हो गए। राजधानी भोपाल में भारी बारिश से ज्यादा तर इलाके जलमग्न हो गए हैं।

  • राजधानी के कोलार में सबसे ज्यादा पानी भरा हुआ है।

  • ललिता नगर और नयापुरा की दुकानों में पानी भर गया।

  • बावड़िया कलां, दानिशकुंज, मंदाकिनी समेत कई इलाके भी प्रभावित हैं।

बड़े तालाब के उफान पर आने से डूबा क्रूज:

भोपाल में लगातार जारी तेज बारिश के बाद डैम ओवरफ्लो हो गए हैं। भोपाल में बारिश से बड़ा तालाब लबालब है। बड़े तालाब के उफान पर आने से बोट क्लब में क्रूज डूब गया है, मिली जानकारी के मुताबिक क्रूज की एक मंजिल पूरी तरह से डूब चुकी है। कर्मचारी दूसरी बोटों को भी किनारों पर लाने में लगे हुए हैं, बारिश के कारण स्थानीय बोट क्लब पर क्रूज के हिस्से और कई नावें डूबने के वीडियो सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

बारिश ने रोका हवाई सफर:

इधर राजधानी में तेज बारिश ने हवाई सफर रोका, मिली जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट की इंदौर डाइवर्ट की गई है। वहीं एयर इंडिया की मुंबई फ्लाइट को नागपुर में उतारा, इंडिगो एयर की दिल्ली फ्लाइट खराब मौसम के कारण कैंसिल की गई, एक मात्र इंडिगो एयर की बेंगलुरु भोपाल फ्लाइट राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड हुई है।

खराब मौसम के कारण रुका हवाई सफर

तेज बारिश से ईंटखेड़ी देहात हलाली नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से हलाली नदी का पानी ईटखेड़ी पुल के ऊपर पहुंच चुका है। बता दें कि, बारिश से शहर में निचले इलाकों में पानी भरा गया। कई जगह सड़कों में भी पानी जमा होने से तालाब में तब्दील हो गई। तालाबों के लबालब भरने के बाद दोबारा कलियासोत और भदभदा के गेट खोले गए हैं। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT