भोपाल के लाऊखेड़ी में हुआ सीवरेज हादसा बहुत ही दुखद है : मंत्री
भोपाल के लाऊखेड़ी में हुआ सीवरेज हादसा बहुत ही दुखद है : मंत्री Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल के लाऊखेड़ी में हुआ सीवरेज हादसा बहुत ही दुखद है : मंत्री भूपेंद्र सिंह

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को सीवेज टैंक में गिरने से इंजीनियर और एक मजदूर की मौत हो गई है। भोपाल के लाऊखेड़ी में सीवरेज हादसे को लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान सामने आया है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बयान देते हुए कहा कि निश्चित रूप से कल जो घटना हुई है वो बहुत ही दुखद है।

प्रथम दृष्टया यह लापरवाही का मामला बनता है: मंत्री भूपेंद्र सिंह

हादसे की जानकारी मिलते ही मैंने जांच के आदेश दे दिए थे, आज शाम तक जांच रिपोर्ट आ जाएगी। मंत्री ने कहा- प्रथम दृष्टया यह लापरवाही का मामला बनता है, पुलिस धारा 304 में केस रजिस्टर कर मामले की जांच करेगी। विभागीय स्तर पर जो एजेंसी है उसके खिलाफ हम क्या कार्रवाई कर सकते हैं वो भी देखेंगे।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कही ये बात-

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा- भोपाल के लाऊखेड़ी में हुआ सीवरेज हादसा बहुत ही दुखद है। घटना की जानकारी मिलते ही मैंने जांच के आदेश दे दिए थे। जिसकी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित परिवार की भी हम अधिकतम मदद करेंगे।

हादसे की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई के सवाल पर मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान

इस हादसे की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई के सवाल पर बोले मंत्री भूपेंद्र सिंह- भविष्य में ऐसे हादसे न हो इसलिए जांच रिपोर्ट मंगवाई है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा- अगर लाऊखेड़ी में सुरक्षात्मक प्रावधान नहीं किए गए थे तो यह लापरवाही नहीं, हत्या की श्रेणी में आता है। जरूरत पड़ेगी तो हत्या के केस में मामला रजिस्टर करने को कहेंगे। प्रदेश में जहां भी काम चल रहा है..उनके निर्देशों और एग्रीमेंट की जांच कराएंगे।

जानिए पूरी खबर :

मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नगर निगम जोन-1 के लाऊखेड़ी क्षेत्र का। भोपाल के नगर निगम जोन-1 के लाऊखेड़ी क्षेत्र में काम करते समय इंजीनियर और एक मजदूर 20 फीट गहरी सीवेज लाइन में गिर गए थे। दोनो की सीवेज लाइन में गिरने से इंजीनियर और एक मजदूर की मौत हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT