कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री वर्मा बोले-प्रियंका गाँधी को मप्र से राज्यसभा भेजा जाए

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के मंत्री ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मप्र से राज्यसभा भेजने की मांग की है। प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि प्रियंका गांधी को मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेजा जाए।

आपको बता दें कि, मध्यप्रदेश में 5 मार्च से राज्यसभा के लिए तीन सीटों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। जिनमें से 2 सीटें कांग्रेस के खाते में और 1 सीट भाजपा के खाते में आना है। आने वाले कुछ दिनों में राज्यसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश से राज्यसभा में भेजे जाने की प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने मांग उठाई है।

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट कर लिखा, इंदिरा गांधी जी अनुसूचित जाति, जनजाति एवं महिला वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध थी। उन्हीं के पद चिन्हों पर प्रियंका जी चल रही हैं। जिस तरह इंदिरा जी कमलनाथ जी को मध्यप्रदेश लाई थीं, उसी तरह अब प्रियंका गाँधी जी को प्रदेश से राज्यसभा में लाने का वक्त आ गया है। मध्यप्रदेश में राज्यसभा से प्रियंका गांधी जी को लाना चाहिये। इससे मध्यप्रदेश में एक नई राजनीति का संचार होगा।

वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा, समय आ गया है कि माननीय राहुल गांधी जी को एक बार पुनः पार्टी की कमान सौंपी जाए, यह भी सामयिक होगा कि आदरणीया प्रियंका गांधी जी को मप्र से राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया जाए ताकि फासीवादी विचारधारा के ख़िलाफ़ जमीनी संघर्ष की धार को और अधिक तीखा किया जा सके।

गृहमंत्री बालाबच्चन ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, मप्र अनुसूचित जाति और अनुसचित जनजाति बहुल प्रदेश है और गांधी परिवार का विशेष तौर पर इन वर्गों से लगाव रहा है, इसलिए प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश से राज्यसभा में भेजा जाता है तो यह प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि होगी और पार्टी मजबूत होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT