MP में रोजाना बदल रहा है मौसम
MP में रोजाना बदल रहा है मौसम Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP में रोजाना बदल रहा है मौसम, कभी धूप खिली तो कभी आसमान में छाए बादल

Author : Priyanka Yadav

सागर, मध्यप्रदेश। राज्य में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है, इन दिनों मौसम पल-पल करवट ले रहा है, मौसम के मूड का पता ही नहीं चल रहा, कभी आसमान में बादल छा रहे तो कभी तल्ख धूप खिल रही है। बता दें कि मानसून आने के बाद मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश पर ब्रेक लग गया है। एमपी के सागर जिले में बादलों के बीच तल्ख धूप खिली है, गर्मी से लोग परेशान रहे हैं।

एमपी के सागर के मौसम में लौटी तल्खी:

मिली जानकारी के मध्यप्रदेश के सागर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है, सोमवार को सुबह से ही आसमान में निम्न परत के बादल छाए रहे वही दोपहर बाद बादलों के बीच चुभन पैदा करने वाली धूप खिली जिससे वातावरण में उमस हो रही है, बताते चलें कि सोमवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहा, वहीं वातावरण में नमी 56% रही हैं।

MP में इस वर्ष तय समय से पहले मानसून ने दी थी दस्तक

बता दें मध्यप्रदेश में इस वर्ष तय समय से पहले मानसून ने दस्तक दे दी थी, मानसून आने के बाद बारिश हुई, बारिश से वातावरण में ठंडक घुली और लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। लेकिन बारिश पर फिर ब्रेक लगा है, इससे वातावरण में उमस का असर बढ़ा है।

मौसम केंद्र के अनुसार-

इस संबंध में, मौसम केंद्र के अनुसार मानसून का अन्य कोई सिस्टम प्रभावशाली नहीं होने के कारण मौसम प्रभावित हुआ है, मानसून की रफ्तार भी धीमी हुई है। इस कारण बारिश की गतिविधियां कम हुई है वही लोकल सिस्टम सक्रिय होने से कई क्षेत्रों में बौछारें पड़ रही हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक-

इस संबंध में, मौसम विभाग ने आज मध्यप्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि मध्यप्रदेश के रीवा, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, शहडोल, होशंगाबाद संभागों के जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT