मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर बारिश
मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर बारिश  Social Media
मध्य प्रदेश

फिर बदला मौसम का मिजाज, मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर बारिश के साथ गिरे ओले

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में मौसम का मिजाज पल-पल में बदलता ही जा रहा है, बता दें कि जहां पिछले एक हफ्ते से राजधानी भोपाल सहित पूरे मध्‍य प्रदेश में दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है, वही इसी बीच कल से मौसम ने फिर ली करवट, मिली जानकारी के मुताबिक आसमान में बादलों के डेरे के बीच गड़गड़ाहट के साथ नरसिंहपुर जिले में कई जगह बारिश के साथ ओले भी गिरे।

प्रदेश में मौसम के मिजाज बदलने से कई स्थानों पर वर्षा

बता दें कि राजस्थान से लेकर सेंट्रल एमपी के बीच एक ट्रफ लाइन (द्रोणिका) होने के कारण मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर हल्की बारिश और कई स्थानों पर ओले गिरे हैं, राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में कई स्थानों पर तापमानों में घट-बढ़ बना रहा है।

भोपाल मौसम विज्ञान ने बताया

इस संबंध में भोपाल मौसम विज्ञान ने बताया कि सिस्टम के प्रभाव से 16 फरवरी को पूर्वी मध्यप्रदेश और 17 फरवरी को पश्चिमी मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है, भोपाल मौसम विज्ञान ने बताया कि राज्य में कई स्थानों पर ओले गिरने के आसार है, पूर्वी हवाओं के चलते राज्य में बंगाल की खाड़ी से नमी आयेगी।

नरसिंहपुर जिले में बारिश की तेज फुहार के बीच गिरे ओले :

बताते चलें कि मौसम बदलने से भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में बारिश हुई, जिसकी वजह से ठंड और बढ़ गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में बारिश की तेज फुहार के बीच ओले भी गिरे हैं, इसी तरह जिला मुख्यालय समेत बाकी सभी तहसीलों में भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। बता दें कि मौसम में अचानक आए इस बदलाव से किसानों चिंताग्रस्त हो गए हैं। गौरतलब है कि खेतों में इस दिनों गेहूं, चना, मसूर की फसलें पक कर कटने को तैयार हैं। किसानों के अनुसार- मध्यप्रदेश में यदि बारिश-ओले जैसी स्थिति निर्मित होती है तो फसलें बर्बाद होने में समय नहीं लगेगा।

बारिश के साथ गिरे ओले

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT