Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update  Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

फिर मौसम में बदलाव : MP के कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। अब नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने से एमपी का मौसम बदलने लगा है। मौसम के बदलने से मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। जिसकी वजह से मध्यप्रदेश में एक बार फिर ठंड के तेवर तीखे हो सकते हैं।

मौसम विभाग के अनुसार :

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा नीमच, मंदसौर, आगर, शाजापुर, राजगढ़, विदिशा जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। वहीं, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, सागर, होशंगाबाद, जबलपुर, रीवा और शहडोल में 28 दिसंबर से 29 दिसंबर तक हल्की बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले गिरेंगे।

उत्तर में काफी बर्फबारी के कारण प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश के साथ छोटे ओले गिर सकते हैं। यह स्थिति 28 और 29 दिसंबर तक रहेगी।
मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह

मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ चक्रवातीय घेरे के रूप में सक्रिय है। एक ट्रफ लाइन पश्चिमी मध्यप्रदेश से गुजर रही है। पाकिस्तान के दक्षिणी हिस्से में चक्रवातीय गतिविधियां अरब सागर के काफी पास है। इसी कारण बहुत ज्यादा नमी आ रही है। नमी आने से बादल छाने और प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने के आसार हैं। वहीं, तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

आज का मौसम

मौसम विभाग (MP Weather Department) की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान ग्वालियर, शहडोल, एवं रीवा संभागों के जिलों में काफी बढ़े तथा शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है। वे सागर एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में सामान्य रीवा, जबलपुर, भोपाल एवं इंदौर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य से काफी अधिक रहे। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस खजुराहो में दर्ज किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT