पीने वालों पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए : डॉ गोविन्द सिंह
पीने वालों पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए : डॉ गोविन्द सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

पीने वालों पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए : डॉ गोविन्द सिंह

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में शराब दुकानों की संख्या बढ़ने जा रही हैं। कमलनाथ सरकार द्वारा शराब ठेकेदारों को शहरी और ग्रामीण इलाके में उपदुकान खोलने की लाइसेंस फीस के साथ अनुमति देने का प्रावधान कर दिया गया है। इसी मुद्दे को लेकर प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ गोविन्द सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि, पीने वालों पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए।

बता दें कि, प्रदेश की कमलनाथ सरकार के मंत्री डॉ सिंह ने मध्यप्रदेश में शराब दुकानों की संख्या बढाये जाने पर शुक्रवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि "देश में पीने वालों पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए, क्योंकि कोई किसी को जबरस्ती शराब नहीं पिलाता है।"

गोविंद सिंह ने कहा कि 'पीने वालों पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए। लोकतंत्र है, देश में हर आदमी स्वतंत्र है। हर आदमी को अपनी इच्छा से खाने का और पीने का अधिकार है। हम इस पर कोई प्रतिबंध नहीं चाहते।

साथ ही उन्होंने कहा कि अब जिनको पीना है, शौक करना है वे करें, जैसे हमारे एक मित्र कहते हैं जब तक हम एक पेग ना ले लें तब तक हम ठीक ही नहीं रहते। रात में बैचेनी रहती है, दिनभर हमें परेशानी रहती है। वो रात में केवल एक पैग पीते हैं और उससे अच्छी नींद आती है और दिन भर फुर्ती से काम करते हैं।

मध्यप्रदेश में शराब दुकानों की संख्या बढाये जाने पर प्रदेश नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने इसका विरोध करते हुए कहा कि कांग्रेस ने वचनपत्र में कहा था कि शराब मुक्त प्रदेश बनाएंगे, लेकिन ‘शराब युक्त’ बना दिया है। फैसला वापस नहीं लिया गया, मैं सीएम निवास के सामने धरना दूंगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT