ग्वालियर कलेक्टर ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण
ग्वालियर कलेक्टर ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण Raj Express
मध्य प्रदेश

बोर्ड पैटर्न पर हो रहीं 5वीं और 8वीं की परीक्षाओं में कोई ढिलाई न हो, कक्षों में बैठने की हो बेहतर व्यवस्था

Manish Sharma

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। बोर्ड पैटर्न पर आयोजित हो रहीं 5वीं और 8वीं की परीक्षाओं में कोई ढिलाई न हो। परीक्षाएं सुव्यवस्थित ढंग से और पूर्णत: नकल रहित संपन्न हों। साथ ही परीक्षा कक्षों में बैठक व्यवस्था भी बेहतर रहे, जिससे बच्चे अच्छे वातावरण में बैठकर प्रश्नपत्र हल कर सकें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान केंद्राध्यक्ष सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने सोमवार को ठाठीपुर स्थित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 5वीं और 8वीं की परीक्षा के लिए बनाए गए परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर डीपीसी रविन्द्र सिंह तोमर मौजूद थे।

पंजीयन केंद्रों के निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर

लाड़ली बहना के पंजीयन और ई-केवाईसी के काम में तेजी लाने पर जोर

ग्वालियर। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार सुबह में ठाठीपुर और मुरार क्षेत्र में पहुंचकर लाड़ली बहना के पंजीयन केंद्रों और ई-केवाईसी कार्य का जायजा लिया। पंजीयन केंद्रों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत ऑनलाइन फॉर्म भरने और ई-केवाईसी के काम में तेजी लाएं। यह काम पूरी संवेदनशीलता और समर्पण भाव से करें। पंजीयन के लिए आने वाली महिलाओं को टोकन अवश्य दिए जाएं, जिससे पंजीयन स्थल पर भीड़ जमा न हो और सुविधाजनक तरीके से फॉर्म अपलोड हो सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT