अनूपपुर जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष राजू तिवारी
अनूपपुर जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष राजू तिवारी Shrisitaram Patel
मध्य प्रदेश

जिला किसान कांग्रेस के नेतृत्व में होगा कल विशाल प्रदर्शन

Shrisitaram Patel

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। किसान विरोधी काले कृषि कानून के खिलाफ प्रदेश में कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। इसी क्रम में कल यानि 15 जनवरी को अनूपपुर जिला किसान कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. राज तिवारी के नेतृत्व में नए कृषि कानून के विरोध में जिलास्तरीय विरोध प्रदर्शन और दो घण्टे चक्काजाम करने का ऐलान किया गया है।

तिवारी ने तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि इन कानूनों से कृषि उत्पाद के बाजारों पर कार्पोरेट घरानों का कब्जा हो जाएगा और छोटे व्यापारियों का व्यापार और व्यापारिक प्रतिस्पर्धा खत्म हो जाएगी। इसके विरोध में अनूपपुर जिले में कल किसान कांग्रेस विशाल प्रदर्शन करेंगी।

किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. राज तिवारी ने कहा कि विरोध-प्रदर्शन के दौरान दो मिनट का हॉर्न-शंखनाद होगा और दो घंटे चक्काजाम किया जाएगा। वहीं सरकार से MSP को कानूनी रूप देने के साथ तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग की जायेगी। तिवारी ने कहा कि भाजपा और उसकी राजनीतिक शाखा हमेशा ही पूंजीवादी अर्थव्यवस्था की हिमायती रही है, जबकि कांग्रेस पार्टी हमेशा समाजवादी अर्थव्यवस्था की समर्थक रही है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस द्वारा किसान विरोधी काले कृषि कानून के विरोध में 15 जनवरी को प्रदेशभर सभी जिलों में जिलास्तरीय और 20 जनवरी को राजधानी भोपाल में प्रदेश स्तरीय विरोध प्रदर्शन का आगाज किया गया हैं। जिसके अंर्तगत कांग्रेस द्वारा कल सभी जिलों में नए कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT