छत्रपती संभाजी महाराज बलिदान दिवस
छत्रपती संभाजी महाराज बलिदान दिवस Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

सीएम समेत इन नेताओं ने छत्रपती संभाजी महाराज के बलिदान दिवस पर दी विनम्र श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज माँ भारती के वीर सपूत, मराठा साम्राज्य के शासक, महान राष्ट्रभक्त छत्रपति संभाजी महाराज की पुण्यतिथि है। बता दें, हर साल 11 मार्च को संभाजी बालिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है, यही वह दिन है जब छत्रपति संभाजी राजे भोसले की मृत्यु मुगल राजा औरंगजेब के निर्देश पर दो सप्ताह से अधिक समय तक यातनाएं सहने के बाद हुई थी, छत्रपति संभाजी महाराज के बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छत्रपति संभाजी महाराज की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- देश धरम पर मिटने वाला, शेर शिवा का छावा था। महापराक्रमी परम प्रतापी, एक ही शंभू राजा था। मराठा गौरव, धर्म की रक्षा हेतु आजीवन युद्धरत रहने वाले महान योद्धा, हिन्दवी स्वराज्य भूषण, धर्मवीर, छत्रपति सम्भाजी महाराज के बलिदान दिवस पर उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

स्वराज के सम्मान और स्वाभिमान के लिए प्राणोत्सर्ग करने वाले महा पराक्रमी, परमप्रतापी योद्धा छत्रपति संभाजी महाराज जी के बलिदान दिवस पर उन्हें शत् शत् नमन। आपकी धर्मनिष्ठा और राष्ट्रभक्ति युगों युगों तक भारतवासियों में देशप्रेम की भावना का संचार करती रहेगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने किया नमन:

वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छत्रपती संभाजी महाराज की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- शौर्य और पराक्रम के प्रतीक, आजीवन धर्म की रक्षा का दायित्व निभाने वाले छत्रपति संभाजी महाराज जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन।

मंत्री विश्वास सारंग ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट कर कहा- माँ भारती के वीर सपूत हिंदवी स्वराज्य की संकल्पना को विस्तार देने वाले छत्रपति संभाजी राजे भोसले की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

वीडी शर्मा ने किया ट्वीट

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले महापराक्रमी छत्रपति संभाजी महाराज जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि - कोटि नमन। छत्रपति संभाजी महाराज शौर्य और पराक्रम की अद्वितीय प्रतिमूर्ति थे। उनकी राष्ट्रभक्ति व धर्मनिष्ठा हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत है।

पीसी शर्मा ने किया ट्वीट

छत्रपती संभाजी महाराज की पुण्यतिथि पर पीसी शर्मा ने उन्हें याद किया है, ट्वीट कर लिखा-देश धर्म पर मिटने वाला, शेर शिवा का छावा था। महापराक्रमी परम प्रतापी, एक ही शंभू राजा था, मानवता के रक्षक, शौर्य के प्रतीक, अपराजेय व अप्रतिम योद्धा, मराठा सम्राट छत्रपती संभाजी महाराज जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT