मिल्खा सिंह के निधन
मिल्खा सिंह के निधन  Social Media
मध्य प्रदेश

'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह के निधन पर CM शिवराज समेत इन नेताओं ने जताया दुःख

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देशभर में जहां कोरोना वायरस का कहर जारी है, वहीं, कोरोना वायरस के कारण तेजी से मौत की खबरें सामने आ रही हैं, अब एक और दुखद खबर सामने आई है, मिली जानकारी के मुताबिक 'फ्लाइंग सिख' कहे जाने वाले महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का निधन हो गया है, मिल्खा सिंह के निधन पर कई नेताओं ने शोक जताया है।

91 साल की उम्र में ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने ली अंतिम सांस

बता दें कि पद्मश्री से सम्मानित फर्राटा धावर मिल्खा सिंह ने अपनी तेज तर्रार रफ्तार के चलते भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया। अपनी इस खासीयत की वजह से वह भारत को एशियाई खेलों में 4 स्वर्ण पदक और राष्ट्रमंडल खेल में एक गोल्ड मेडल जिताने में सफल रहे, लेकिन शुक्रवार रात 91 साल की उम्र में भारत के महान फर्राटा धावक ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने अंतिम सांस ली।

इसी हफ्ते मिल्खा सिंह की पत्नी का भी हो गया था देहांत :

बता दें कि इसी हफ्ते भारत के महान फर्राटा धावक ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की पत्नी निर्मल का देहांत भी कोरोना की वजह से हो गया था, मिल्खा सिंह अपनी पत्नी निर्मल कौर के कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन होने के 5 दिन बाद खुद भी कोरोना से अपनी जिंदगी की जंग हार गए।

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज, नरोत्तम मिश्रा समेत इन नेताओं ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- महान एथलीट फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, देश का गौरव बढ़ाने में मिल्खा सिंह का योगदान यह देश हमेशा याद रखेगा। उनका जाना पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने वाले फ्लाइंग सिख Milkha Singh के निधन की खबर सुनकर मन व्यथित है, मिल्खा सिंह के निधन से देश ने अपना एक ऐसा महान खिलाड़ी खो दिया है जिनका जीवन युवा खिलाड़ियों के लिये सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा। आपका निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

मिल्खा सिंह के निधन पर मंत्री सारंग ने जताया शोक

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कर कहा- सुविख्यात धावक, 'पद्मश्री' से सम्मानित 'फ़्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह का निधन खेल जगत की अपूरणीय क्षति है, ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति प्रदान करें।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- भारत के महान धावक, फ़्लाइंग सिख नाम से प्रसिद्ध मिल्खा सिंह के दुखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ, आज हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया, उनका निधन देश के लिये एक बड़ी क्षति है, परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT