अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

नारी शक्ति को नमन : MP के नेताओं ने दी सभी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं

Author : Priyanka Yadav

International Women's Day : आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है। हर साल की तरह इस साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जा रहा हैं। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को मनाए जाने का मुख्य उद्देश्य हमारे समाज में महिलाओं को सशक्त करना और उनकी आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक सहित विभिन्न क्षेत्रों में भागीदारी बढ़ाने और अधिकारों के प्रति जागरूक बनाना है।

बता दें कि, इस दिन महिलाओं के प्रति सम्मान, प्यार दिखाने के साथ उनके त्याग और जज्बे को सलाम करने के खास मौका होता है, इस खास मौके पर कई नेताओं के शुभकामना संदेश आ रहे हैं। इस दौरान मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत इन नेताओं ने सभी देश-प्रदेशवासियों को 'अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस' की शुभकामनाएं दी हैं।

इन नेताओं का आया शुभकामना संदेश :

CM ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा- "यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः यत्रैतास्तु न पूज्यन्ते सर्वास्तत्राफलाः क्रिया" अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की आप सभी को शुभकामनाएं। आइए इस महान दिवस पर हम सभी मिलकर महिलाओं को सभी क्षेत्रों में समान अवसर उपलब्ध कराएं एवं उन्हें सशक्त बनाने का संकल्प ले।

सीएम शिवराज ने कही ये बात

सीएम शिवराज ने कहा कि भारत में प्राचीन काल में अपाला, घोषा, लोपामुद्रा, गार्गी, जैसी विदुषियों ने वर्चस्व कायम किया तो आधुनिक काल में रानी लक्ष्मीबाई, लोकमाता अहिल्याबाई, झलकारी बाई, सरोजिनी नायडू, कल्पना चावला, मेरी कॉम, रेखा पंदराम जैसी बहन-बेटियां देश को गौरवान्वित कर रही हैं।

समाज और राष्ट्र के सशक्तिकरण के लिए नारी का सम्मान, उत्कर्ष एवं उत्थान आवश्यक है। नारी शक्ति स्वरूपा हैं, इन्हें उचित अवसर और यथोचित सम्मान दीजिये। इनकी उन्नति, खुशहाली और सशक्तिकरण में ही मानवता का कल्याण निहित है। Women's Day की माताओं, बहनों और बेटियों को शुभकामनाएं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि, सभी देश-प्रदेशवासियों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आइए नारी शक्ति को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने में हरसंभव योगदान देने का संकल्प लें और महिलाओं के विकास पर ध्यान केंद्रित कर उनकी उपलब्धियों पर गर्व करें।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आज का दिवस मानव जाति द्वारा महिलाओं के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का दिवस है। नारी शक्ति के बगैर सभ्य समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। समाज के अस्तित्व, उत्थान व कल्याण में महिलाओं की भूमिका वंदनीय है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा

एमपी कांग्रेस ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हम भारत की प्रत्येक नारी को नमन कर उनके सम्मान, स्वाभिमान और अधिकार की रक्षा का संकल्प दोहराते है। “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः” के भाव को अपने अंदर समाहित कर हम भारतीय नारी को प्रणाम करते हैं। “बधाई एवं शुभकामनाएँ”

एमपी कांग्रेस ने किया ट्वीट

पीसी शर्मा ने किया ट्वीट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- देश की प्रथम एवं सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री से लेकर ,देश की प्रथम महिला राष्ट्रपति से लेकर ,देश की प्रथम महिला मुख्यमंत्री से लेकर ,देश की प्रथम राज्यपाल से लेकर ,देश की प्रथम दलित महिला लोकसभा अध्यक्ष से लेकर ,कांग्रेस अध्यक्ष तक इन सभी पदों को नारी शक्ति ने सुशोभित किया है...हमें गर्व है कि हमने सदैव नारी शक्ति को सम्मान दिया और उन्होंने देश ही नहीं विश्व का भूगोल बदला व देश में एक नई राजनीति की शुरुआत की, आज भी हम नारी शक्ति की छत्रछाया में स्वंय को गौरवान्वित महसूस करते हैं, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मैं देश की आधी आबादी को नमन करता हूँ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT