कोरोना पॉजीटिव मरीज की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मौत
कोरोना पॉजीटिव मरीज की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मौत Social Media
मध्य प्रदेश

जिले में तीसरे कोरोना पॉजीटिव मरीज की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मौत

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स

  • 42 वर्षीय युवक ने बुधवार सुबह तोड़ा दम

  • 12 जून को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हुआ था भर्ती

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। जिले में बुधवार को एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत हो गई। एबी रोड स्थित माधवी नगर में रहने वाला युवक को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इस पर उसे उपचार के लिए सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जहां बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। इसकी खबर जब प्रशासन को लगी तो वह हरकत में आ गया। प्रशासन और स्वास्थ विभाग के अमले ने इलेक्ट्रोनिक शव दाह से अंतिम संस्कार कराया। कोरोना से जिले में यह तीसरी मौत है।

एबी रोड स्थित माधवी नगर में रहने वाले 42 वर्षीय युवक के लिवर में परेशानी थी। इस पर वह इलाज कराने के लिए दिल्ली के इंस्टीटयूट ऑफ लिवर एंड बिलेरी साइंसेज यानी आईएलबीएस पहुंचे थे। लेकिन इलाज से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें वह पॉजीटिव आए। पॉजीटिव आने पर आईएलबीएस प्रबंधन ने लिवर ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया को रोक दिया और रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आने पर ही लिवर ट्रांसप्लांट की बात कही गई। आईसीएमआर की कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट देते हुए वापस ग्वालियर के जेएएच के लिए रैफर कर दिया। राजकुमार को उपचार के लिए 12 जून को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया था। बुधवार की सुबह 8.10 बजे राजकुमार ने दम तोड़ दिया। इसके फौरन बाद अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत की खबर मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया। अंत्योष्टि में लापरवाही न हो इसके लिए मुक्तिधाम में विद्युत शवदाह गृह के अमले से लेकर अन्य सभी को अलर्ट कर दिया गया। सुबह 10 बजे विद्युत शवदाह गृह में उनकी अंत्येष्टि की गई।

यहां बता दें कि जिले में कोरोना से सबसे पहली मौत डबरा में रहने वाले बुजुर्ग की हुई थी। 10 मई को उन्होने जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया था। हांलाकि उनकी मौत के बाद रिपोर्ट आई थी, जिसमें वह पॉजीटिव आए थे। वहीं जिले में दूसरी कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत 23 मई को हुई थी। डबरा की ही रहने वाले 100 साल की देवा बाई गुप्ता ने जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT