बीजेपी के मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव राव मारू
बीजेपी के मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव राव मारू Rajexpress
मध्य प्रदेश

फॉरेस्ट अफसरों को धमकाते हुए बीजेपी विधायक बोले- किसके आदेश से अतिक्रमण हटा रहे हो

Ramgopal Singh Rajput

भोपाल। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही जनप्रतिनिधियों के बिगड़े बोल सुनाई देने लगे हैं। बीजेपी के मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव राव मारू के फॉरेस्ट अफसरों और कर्मचारियों को धमकाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में सत्तारूढ़ दल के विधायक मारू वन विभाग के अधिकारियों यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हमारी सरकार है आपने बताया क्या ? रेवेन्यू डिपार्टमेंट के कौन लोग आए हैं? रेवेन्यू से कौन अधिकारी आए थे। किसके आदेश से अतिक्रमण हटा रहे हो, धमकी भरे स्वर सुनकर वहां मौजूद रेंजर ने कहा कि सीसीएफ और डीएफओ के आदेश से अतिक्रमण हटा रहे हैं।

यह मामला नीमच वन मंडल के रामपुरा रेंज का है। रेंज की सीमा से सटे गांव भदाना में गांधीसागर बांध निर्माण के बाद विस्थापितों का बसाया गया है। बरसों से यहां ग्रामीण खेती-किसानी कर जीवन यापन कर रहे हैं। वन विभाग ने इसे अतिक्रमण बताकर पूरी पलटन के साथ कार्रवाई के लिए भदाना पहुंचा। अतिक्रमण हटाने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर दबंग विधायक अनिरुद्ध मारू दल-बल के साथ पहुंच गए। वन विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को धमकाने लगे। फिर भाजपा विधायक मारू ने किसी अधिकारी को फोन लगाया और साफ कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित हो सकती है। वन विभाग मनमानी कर रहा है।

नीमच में 3000 हेक्टेयर वन भूमि कब्जे में

नीमच में लंबे समय से डीएफओ का पद खाली है। यहां का प्रभार शाजापुर डीएफओ मयंक चांडीवाल को दिया गया है.। प्रभारी डीएफओ का कहना है कि ग्रामीणों ने रामपुरा रेंज की लगभग 60 हेक्टेयर वन भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है। डीएफओ के अनुसार नीमच वन मंडल में कुल 140000 हेक्टेयर वन भूमि है, जिसमें से लगभग 3000 हेक्टेयर वन भूमि कब्जे में है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT