पुलिस और ग्रामीणों के बीच बढ़ा विवाद,
पुलिस और ग्रामीणों के बीच बढ़ा विवाद, Social Media
मध्य प्रदेश

होशंगाबाद : पुलिस और ग्रामीणों के बीच बढ़ा विवाद, टीआई घायल

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद शहर के पिपरिया क्षेत्र नें ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर पथराव करने का मामला सामने आया है जिसमें दो दर्जन लोग और कई पुलिसकर्मी घायल हुए है वही पथराव में बीच-बचाव करने आए टीआई शंकर लाल झरिया भी घायल हो गए। मामले को काबू में लाने के लिए होशंगाबाद की पुलिस फोर्स भेजी गई है।

क्या है मामलाः

जानकारी के मुताबिक, होशंगाबाद के पिपरिया क्षेत्र के नयागांव के महुआ के पेड़ यह मामला प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें महुआ के पेड़ के संबंध में सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाह के चलते हजारों की संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे थे, जिन्हे समझाने के लिए पुलिसकर्मियों की टीम वहां पहुंची थी। लोगो को समझाने के बाद भी वे नहीं माने तो पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों के बीच विवाद बढ़ गया। जिसके चलते पुलिस की टीम ने ग्रामीणों पर बल का प्रयोग किया जिससे भड़के ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी समेत बनखेड़ी टीआई शंकर लाल झरिया सिर पर पत्थर लगने से घायल हो गए, घटना में लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए।

पुलिस ने सूझबूझ से किया मामला शांतः

मामले के बाद पुलिस ने घटनास्थल की तीनों पुलिस को बुलाकर टीआई सतीश अंधवान ने मामले को शांत कराया। वहीं मामले में विवाद करने वाले दो पुलिसकर्मियों को स्थल से निकाल दिया गया । मामले के बाद भी स्थिति तनावपूर्ण है। प्रशासन द्वारा 2 दिन पहले ही महुआ स्थल बंद कर दिया गया था लेकिन सोशल मीडिया पर फैली अफवाह के कारण लोगों की भीड़ यहा जमा हुई थी।

अंधविश्वास के चलते फैली थी अफवाह :

बता दें कि, करीब एक महीने पहले 25 साल पुराने महुआ के पेड़ के संबंध में अफवाह फैली थी कि इस पेड़ को रविवार या बुधवार को छूने से किसी भी बीमारी या रोग से छुटकारा मिलता है। इसी अंधविश्वास के चलते ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हुई थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT