दो दिन से लापता महिला पर बाघ ने किया हमला
दो दिन से लापता महिला पर बाघ ने किया हमला Raj Express
मध्य प्रदेश

बाघ ने दो दिन से लापता महिला पर किया हमला, पायल से हुई पहचान

Deeksha Nandini

Tiger Attacked Woman : मध्यप्रदेश के पिपरिया में बाघ ने एक महिला को अपना शिकार बना लिया है। बाघ महिला पर हमला (Tiger Attacked Woman) कर उसे घसीटकर एक गुफा में ले गया जहां धड़ को उसने खा लिया। मात्र पैर का हिस्सा छोड़ा जिसके माध्यम से महिला की शिनाख्त हो पाई। वहीं इस मामले के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। जैसे ही घटना की जानकारी लोगों को लगी तो उन्होनें बिना देर किये इस की सूचना पुलिस (Police) और वन विभाग का दी। महिला गुरूवार से लापता थी जिसका आज बाघ द्वारा खाया शव बरामद हुआ।

यह पूरा घटनाक्रम पचमढ़ी टाइगर रिजर्व (Pachmarhi Tiger Reserve) के विस्थापित धार ग्राम के जंगल इलाके की है। परिजनों के अनुसार महिला मानसिक रूप से कमजोर थी। परिजनों ने बाल, कपड़े और पायल से उसकी पहचान लिया। महिला के शव के बचे हुए हिस्से को बरामद कर पुलिस और वन विभाग की टीम ने उसे अस्पताल पहुचाया। एसडीओ फॉरेस्ट (SDO Forest) के मुताबिक परिजनों को तत्काल दस हजार रुपए की राशि बतौर मुआवजा दिया गया है। वही शासन की योजना के तहत आठ लाख की सहायता राशि स्वीकृत होगी।

बता दें कि मृतक महिला पिछले दो दिनों से घर से लापता थी। घटनास्थल के आसपास बाघ के पगमार्क (Footprint) भी पाए गए है। बाघ ने महिला ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से खा लिया था, सिर्फ पैर बचे थे। जिनसे परिजनो ने बचे हुए हिस्से के माध्यम से उसकी पहचान की। मौके पर पहुंची पुलिस एवं वन विभाग की टीम (Forest Department Team) ने महिला के शरीर का बचा हुआ हिस्सा बरामद कर अस्पताल के लिए रवाना किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT