Tiger Death
Tiger Death Social Media
मध्य प्रदेश

Tiger Death: गांधी प्राणी उद्यान में 5 महीने के सफेद शावक की मौत- किया अंतिम संस्कार

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • एमपी में बाघ की मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे

  • फिर एक बाघ (Tiger) की मौत का मामला सामने आया

  • ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान में एक बाघ शावक की मौत हो गयी

Tiger Death: एमपी में बाघ की मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में फिर एक बाघ (Tiger) की मौत का मामला सामने आया है। ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान में एक बाघ शावक की मौत हो गयी। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहा था।

बाघ शावक की मौत:

मिली जानकारी के मुताबिक, गांधी प्राणाी उद्यान के सूत्रों के अनुसार पांच महीने की सफेद बाघ शावक की मौत हो गयी। शावक बीते एक सप्ताह से बीमार थी, ऐसे में मादा शावक की किडनी और फेंफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था। जिसके चलते उसे ऑक्सीजन पर रखा गया था, लेकिन आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।

विधि विधान के साथ किया गया दाह संस्कार

वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा वन विभाग के अधिकारियों की देखरेख में उसका पोस्टमार्टम कराया गया और दोपहर में विधि विधान के साथ दाह संस्कार कर दिया गया। इससे पहले गत 21 सितम्बर को भी एक मादा शावक की बीमारी के चलते मौत हो गयी थी।

बताते चलें कि, एक मादा टाइगर शावक की अचानक मौत हो गई थी। तब बताया जा रहा था कि, चिड़ियाघर में अचानक तबियत बिगड़ने के बाद ही शावक ने दम तोड़ दिया था। जिसके बाद पोस्टमार्टम के साथ ही प्रोसीजर को फॉलो करते हुए उसका दाह संस्कार किया गया। प्राथमिक रिपोर्ट में मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT