बाघ की मौत
बाघ की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

एमपी में लगातार हो रही बाघों की मौत, अब छिंदवाड़ा में कुएं में गिरने से बाघ की मौत

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश से बाघों की मौत के मामले लगातार सामने आ रहे

  • छिंदवाड़ा जिले में कुएं में गिरने से बाघ की मौत हो गई

  • इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर फॉरेस्ट टीम पहुंचीं

MP News: प्रदेश में बाघों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। किसी न किसी वजह से बाघों की मौत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, अब हाल ही में खबर मिली है कि, छिंदवाड़ा जिले में रविवार सुबह कुएं में गिरने से बाघ की मौत हो गई।

छिंदवाड़ा में बाघ कुएं में गिरा:

ये मामला छिन्दवाड़ा जिले की पांढुर्णा विकासखंड का है। यहां एक बाघ कुएं में गिर गया, ऐसे में बाघ काफी कुएं में देर तक तैरता रहा, बाघ ने जान बचाने की कोशिश की लेकिन ये कोशिश नाकाम हो गई डूबने से उसकी मौत हो गई।

मौके पर पहुंचीं फॉरेस्ट टीम

मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह एक किसान खेत में पानी लगाने के लिए कुएं की मोटर चालू करने पहुंचा, तभी उसने बाघ को अंदर छटपटाते हुए देखा। जिसके बाद उसने फॉरेस्ट टीम को इसकी जानकारी दी। ऐसे में टीम मौके पर पहुंचीं, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

भारत में सबसे ज्यादा बाघों की मौत मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में हुई है। तमाम कोशिशों के बावजूद कई जिलों से बाघों की मौत के मामले सामने आ रहे है। इससे पहले मध्यप्रदेश के उमरिया (Umaria) जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिसर्व में एक बाघ (Tiger) का शव मिला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT