सरवाही खुर्द में गेहूं के खेत में बैठा बाघ
सरवाही खुर्द में गेहूं के खेत में बैठा बाघ Afsar Khan
मध्य प्रदेश

ब्योहारी : सरवाही खुर्द में गेहूं के खेत में दिखा बाघ

Author : Afsar Khan

ब्योहारी, मध्य प्रदेश। रविवार की सुबह लगभग 9 बजे गांव का एक किसान जब अपने खेत पहुंचा तो, खेत की मेढ़ में लगे सागौन के पेड़ के नीचे आराम करता बाघ दिखा। किसान भागकर गांव आया और खेत मे बाघ होने की बात लोगों को बताई, ग्रामीणों के मौके पर पहुंचने पर बाघ खेतों से निकलकर जंगल की तरफ चला गया। सरवाही गांव संजय गांधी राष्ट्रीयोद्यान के बफरजोन में पड़ता है। जिसके कारण प्राय: जंगली जानवर गांव के रिहायशी इलाकों तक पहुंच जाते हैं।

खेत में इक्कठा हुए गाँव के लोग

रहवासी इलाकों में पहुंच रहे बाघ :

जंगली जानवरों और इंसानों के बीच खूनी संघर्ष का खेल चलता रहता है, कुछ ही दिनों पहले ग्राम कोइलारी के बांका पटेल को बाघ ने अपना शिकार बनाया था। वहीं ग्राम हिडबाह के पतेराटोला मे पांच लोगों पर भालू ने हमला कर दिया, जिसमे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन लोग गंभीर हालत मे अस्पताल लाए गये।

भयभीत हैं ग्रामीण :

जंगली जानवर जंगल छोड़ गांव की तरफ जानवर आ रहे हैं, जंगलों से लगे गावों के रहवासी घर से बाहर निकलने में हो रहे भयभीत। आये दिन जंगली जानवरों के गांव के आस-पास खबर घूमने की मिलती है, दो राष्ट्रीय वन उद्यान बांधवगढ़ और संजय गांधी राष्ट्रीय वन उद्यान से पूरा क्षेत्र घिरा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT