आज फिर NIA का बड़ा एक्शन
आज फिर NIA का बड़ा एक्शन Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

आज फिर NIA का बड़ा एक्शन: सुबह- सुबह मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में मारा छापा

Priyanka Yadav

NIA Raids: आज फिर मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बड़ी कार्रवाई की गई है। खबर मिली है कि, सुबह-सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार तड़के मध्यप्रदेश समेत हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दबिश दी है।

100 से अधिक स्थानों पर सर्च:

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह एनआईए की टीम द्वारा 6 राज्यों में दबिश देते हुए राज्यों के 100 से अधिक स्थानों पर छापे मार कार्रवाई जा रही है। इस प्रक्रिया में एनआईए की टीम द्वारा लोकल पुलिस की भी मदद ली गई है।

एनआईए की टीम राज्य के उत्तरी अंचल में पहुंची

पुलिस सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम जिले के एंडोरी थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव पहुंची और छापे की कार्रवाई की। टीम के साथ स्थानीय पुलिस के जवान भी सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से रहे। एनआईए टीम के कुछ अन्य स्थानों पर भी पहुंचने की सूचना है, लेकिन पुष्टि नहीं हो पायी है। सूत्रों ने कहा कि कथित आतंकवादी और गंभीर आपराधिक कृत्यों से जुड़े होने की आशंका के चलते एनआईए ने देश में अनेक स्थानों पर एकसाथ छापे की कार्रवाई की है। इसी क्रम में एंडोरी क्षेत्र में भी टीम पहुंची है।

बताते चलें कि, कल भी पश्चिम बंगाल से आई NIA टीम ने मध्यप्रदेश के खंडवा में आतंकी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार अब्दुल रकीब के घर तलाशी ली थी वही उसके रिश्तेदारों के‎ अलावा कई नाम और नंबरों की सूची‎ बनाई है, टीम इन्हें ट्रेस कर रिकॉर्ड‎ खंगाल रही थी। वही बीते दिनों ही मध्य प्रदेश में NIA और ATS ने की बड़ी कार्रवाई थी ऐसे में NIA और ATS ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन संदिग्ध आतंकियों के लिए गिरफ्तार किया था, ATS ने आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) के ठिकानों पर छापा मारकर 8 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT