भोपाल में आयोजित कार्यक्रम
भोपाल में आयोजित कार्यक्रम Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल में आयोजित रोजगार मेले में आज मध्यप्रदेश के 241 युवाओं को दिए गए अपॉइंटमेंट लेटर

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देशभर के युवाओं को नौकरी देने के लिए केंद्र सरकार विशेष भर्ती अभियान चला रही है। इसी क्रम में भोपाल में आयोजित रोजगार मेले में आज मध्यप्रदेश के 241 युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर दिए गए है। भोपाल के समन्वय भवन में आयोजित कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री, भोपाल मेयर मालती राय, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री द्वारा रोजगार मेला के तहत 71 हजार नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के अवसर पर समन्वय भवन, भोपाल में आयोजित कार्यक्रम...

इस कार्यक्रम में वीडी शर्मा ने कहा- भारत के इतिहास में पहले कभी इस तरह से पारदर्शिता के साथ शासकीय नियुक्तियां प्रदान नहीं की गईं। पीएम ने शासकीय नौकरी में भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाकर हर वर्ष 10 लाख नौकरियां प्रदान करने का संकल्प लेकर देश में सुशासन का आदर्श उदाहरण स्थापित किया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है, विभिन्न शासकीय विभागों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ।

वही, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, प्रधानमंत्री ने एक वर्ष में 10 लाख शासकीय नौकरी देने का संकल्प लिया है। आज नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवाओं के नए जीवन की शुरुआत है, आप सभी से यही कहूँगा कि नई सोच के साथ आगे बढ़िए और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दीजिए।

बता दें, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के 71206 युवाओं को वर्चुअली अपॉइंटमेंट लेटर बांटे। इन युवाओं की भर्ती केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न विभागों में की गई है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा- बीते 9 वर्षों में भारत सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज करने, ज्यादा पारदर्शी और निपष्क्ष बनाने को भी प्राथमिकता दी है। आज आवेदन करने से लेकर नतीजे आने तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है।

  • 9 साल पहले आज के ही दिन 16 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। तब पूरा देश उत्साह, उमंग और विश्वास से झूम उठा था। सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ कदम बढ़ाने वाला भारत, आज विकसित भारत बनने के लिए प्रयास कर रहा है।

  • बीते 9 वर्षों में गरीबों के लिए जो 4 करोड़ पक्के घर बनाए गए हैं उन्होंने भी रोजगार के अनेक नए अवसर बनाए हैं। गांव-गांव में खुले 5 लाख कॉमन सर्विस सेंटर आज रोजगार का बड़ा माध्यम बने हैं। युवाओं को विलेज लेवल का entrepreneur बना रहे हैं।

  • बीते 9 वर्षों में Nature of Job भी बहुत तेजी से बदला है। बदलती हुई इन परिस्थितियों में युवाओं के लिए नए सेक्टर्स उभर कर आए हैं। केंद्र सरकार इन नए सेक्टर्स को भी निरंतर सपोर्ट कर रही है। इन 9 वर्षों में देश ने स्टार्ट अप कल्चर की नई क्रांति देखी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT