CM ने उच्च अधिकारियों के साथ देवारण्य योजना की बैठक की
CM ने उच्च अधिकारियों के साथ देवारण्य योजना की बैठक की Social Media
मध्य प्रदेश

आज निवास पर CM ने उच्च अधिकारियों के साथ देवारण्य योजना की समीक्षा बैठक की, दिए ये निर्देश

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों रोजाना बैठक कर रहे है। इस बीच आज मुख्यमंत्री ने निवास पर उच्च अधिकारियों के साथ देवारण्य योजना की समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में सीएम ने आवश्यक दिशा निर्देश दिये है।

देवारण्य योजना की समीक्षा बैठक :

मिली जानकारी के मुताबिक, किसानों की आय बढ़ाने वाली बूटी की आपूर्ति में सहायक देवारण्य योजना को लेकर आज निवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है। इसके साथ ही इसके प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश भी अधिकारी कर्मचारियों को दिए गए हैं।

औषधीय पौधों की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए ये योजना समयानुकूल है : CM

देवारण्य योजना की समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि, औषधीय पौधों की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए संचालित देवारण्य योजना समयानुकूल है। प्रदेश में इसका प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए उपयुक्त और सक्षम स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से कृषकों को चिन्हित किया जाए।

CM ने कहा- औषधीय पौधों की खेती किसानों के लिए लाभदायक है

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है कि औषधीय पौधों की खेती किसानों के लिए लाभदायक है। प्रदेश में इसका प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए उपयुक्त और सक्षम स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से कृषकों को चिन्हित किया जाए। किसानों को आवश्यक प्रशिक्षण, क्षमता विकास और उत्पादों की बिक्री के लिए सही मार्केट लिंकेज स्थापित करने की व्यवस्था की जाए। आयुर्वेदिक उत्पादों से जुड़ी कम्पनियों की मांग के अनुसार प्रदेश में औषधीय पौधों की खेती को प्रोत्साहित करें।

इससे पहले कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास कार्यालय में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक कर मुख्यमंत्री शिवराज ने यह महत्वपूर्ण निर्देश दिए थे। इस बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव, मुख्य सचिव इकबाल सिंह, अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मलय श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव वित्त मनोज तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT