आज बालाजी बाजीराव, पंडित बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' की जयंती
आज बालाजी बाजीराव, पंडित बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

आज बालाजी बाजीराव, पंडित बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' की जयंती, CM शिवराज ने ट्वीट कर किया नमन

Priyanka Yadav

जयंती विशेष: आज मातृभूमि के लिए जीवन समर्पित करने वाले, क्रांति के महानायक, वीर शिरोमणि पेशवा बालाजी बाजीराव (नाना साहेब) और स्वतंत्रता सेनानी पद्म भूषण पंडित बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' की जयंती है। बालाजी बाजीराव, पंडित बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

बालाजी बाजीराव की जयंती पर सीएम ने किया कोटि-कोटि नमन

बालाजी बाजीराव की जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व समर्पण करने वाले महान मराठा वीर पेशवा बालाजी बाजीराव जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। आपकी गौरव गाथा सदैव भारतवासियों को मातृभूमि की सेवा के लिए प्रेरित करती रहेगी।

पंडित बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन: CM

'नवीन' की जयंती पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि, मध्यप्रदेश की माटी के गौरव, हिंदी के प्रतिष्ठित कवि, पत्रकार और स्वतंत्रता सेनानी पद्म भूषण पंडित बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन, अपलक, क्वासि, उर्मिला, कुंकुम, रश्मिरेखा जैसी आपकी अनेक रचनाएं साहित्य जगत को सदैव सुवासित करती रहेंगी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि, मध्य प्रदेश की पावन धरा पर जन्मे राष्ट्रवादी कवि, प्रखर पत्रकार, ओजस्वी वक्ता, पद्मभूषण से सम्मानित पंडित बालकृष्ण शर्मा "नवीन" जी को उनकी जयंती पर नमन। प्रगतिशील लेखन के साथ ही श्रद्धेय 'नवीन' जी हिन्दी को राजभाषा का दर्जा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए भी याद किए जाएंगे।

हिन्दी कवि थे बालकृष्ण शर्मा नवीन-

बालकृष्ण शर्मा नवीन हिन्दी कवि थे। बालकृष्ण शर्मा नवीन परम्परा और समकालीनता के कवि थे। उनकी कविता में स्वच्छन्दतावादी धारा के प्रतिनिधि स्वर के साथ-साथ राष्ट्रीय आंदोलन की चेतना, गांधी दर्शन और संवेदनाओं की झंकृतियां समान ऊर्जा और उठान के साथ सुनी जा सकती है। आधुनिक हिन्दी कविता के विकास में उनका स्थान अविस्मरणीय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT