सीएम ने होलिका दहन के लिए की गो-काष्ठ की खरीदारी
सीएम ने होलिका दहन के लिए की गो-काष्ठ की खरीदारी  Social Media
मध्य प्रदेश

आज सीएम ने भोपाल के न्यू मार्केट से होलिका दहन के लिए की गो-काष्ठ की खरीदारी

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज शाम को देशभर में होलिका दहन किया जाएगा। इस मौके पर आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के न्यू मार्केट से होलिका दहन के लिए गो-काष्ठ की खरीदारी की है और कहा- आप सबसे भी आग्रह है कि लकड़ियों के स्थान पर गो-काष्ठ का उपयोग कीजिये। इससे वातावरण भी शुद्ध होगा और पर्यावरण की रक्षा भी होगी।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिगत नागरिकों से गो-काष्ठ का उपयोग करने की अपील।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सीएम ने ट्वीट कर कहा- आज होलिका दहन होगा। बुराई पर अच्छाई की जीत का यह पर्व है। अंतत: बुराई पराजित होती है। आनंद के वातावरण में खूब उत्साह से होली मनाइये, लेकिन आपसे आग्रह है कि होलिका दहन के लिए गो-काष्ठ का उपयोग कीजिये। संकल्प लीजिये कि अब वृक्षों को नहीं काटेंगे व होलिका दहन गो-काष्ठ से करेंगे। सीएम बोले- "गाय के साथ अन्य पशुओं के गोबर को गौशालाओं से खरीदा भी जायेगा। गौकाष्ठ समिति भोपाल में बनी है, समिति ने अभियान चला रखा है कि लोग होलिका भी गो-काष्ठ से जलायें और अंतिम संस्कार भी लकड़ी से नहीं, गो-काष्ठ से करें। यह अभिनंदनीय पहल है, मैं समिति को बधाई और धन्यवाद देता हूं।"

इससे पहले सुबह ट्वीट कर सभी प्रदेशवासियों को होलिका दहन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा था- मेरा आप सभी से विनम्र आग्रह है कि होलिका दहन उत्साह से करें, लेकिन इसमें गौकाष्ठ का उपयोग जरूर करें।

वहीं, बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रंगों के त्याहोर होली पर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा था- होली उत्साह, उमंग से मनाएं पर शालीनता के साथ। होली सिर्फ गौ-काष्ठ से जलाएं। मैं भी गौ-काष्ठ से ही जलाऊंगा। पेड़ नहीं काटना है, पेड़ तो लगाना है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गांव-शहर को स्वच्छ रखें ताकि प्रदेश नंबर एक पर आ जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT