शिवराज ने लगाया बादाम का पौधा
शिवराज ने लगाया बादाम का पौधा Social Media
मध्य प्रदेश

आज सीएम शिवराज ने जबलपुर के डुमना विमानतल पर लगाया बादाम का पौधा

Author : Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। कोरोना संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्ष पर्यन्त प्रतिदिन एक पौधा रोपने का संकल्प लिया है, राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने के अपने संकल्प के तहत आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बादाम का पौधा लगाया है।

सीएम ने डुमना विमानतल पर लगाया बादाम का पौधा

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह जबलपुर पहुँचने पर डुमना विमानतल पर बादाम का पौधा लगाया, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि- प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है, इसी क्रम में आज बादाम का पौधा लगाया है सीएम बोले "धरती पर मानव जीवन का अस्तित्व भविष्य में संकट में न पड़े, इसके लिए हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे" मैं रोज़ एक पेड़ लगा रहा हूँ"

सीएम ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि जैसा कि हम सभी जानते हैं, बादाम हमारे शरीर के लिए अत्यंत लाभकारी होता है, इसमें अनेक प्रकार की बीमारियों से निजात दिलाने की क्षमता होती है, सभी से आग्रह करता हूँ कि आप भी पेड़ लगाएँ और उसका संरक्षण करें।

अब तक सीएम लगा चुके हैं कई पौधे

इस संबंध में बताते चलें कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा MP में अब तक कई पौधों का रोपण किया जा चुका है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि "हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे। प्रदेश की जनता से अपील है कि यदि साल में एक बार पौधारोपण करेंगे।"

'पर्यावरण बचाने की पहल'

आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने की शुरुआत की थी। CM ने प्रदेश की जनता से अनुरोध किया है कि वह भी प्रतिवर्ष और संभव हो तो प्रतिमाह एक पौधा अवश्य लगाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT