सीएम शिवराज ने लगाया नीम का पेड़
सीएम शिवराज ने लगाया नीम का पेड़ Social Media
मध्य प्रदेश

आज सीएम शिवराज ने स्मार्ट रोड श्यामला हिल्स पर लगाया नीम का पेड़

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने की शुरुआत की थी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने के अपने संकल्प के तहत आज नीम का पेड़ लगाया।

सीएम ने किया ट्वीट-

मिली जानकारी के मुताबिक आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट रोड श्यामला हिल्स पर नीम का पेड़ लगाया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि प्रतिदिन एक पौधा लगाने का मैंने संकल्प लिया है, इसी क्रम में मैंने स्मार्ट सिटी रोड पर स्थित स्मार्ट पार्क में नीम का पेड़ लगाया। एंटीबायोटिक तत्वों से भरपूर नीम को सर्वोच्च औषधि के रूप में जाना जाता है। यह पर्यावरण और स्वास्थ्य के लिए अत्यंत उपयोगी माना जाता है।

पौधे को लगाए जाने के साथ यह भी आवश्यक है कि उसका पूरा संरक्षण किया जाए।
सीएम शिवराज ने कहा-

सीएम शिवराज ने कहा-

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- नीम का पेड़ साक्षात मंगलदेव हैं, कहते हैं कि इस पेड़ की सेवा करने से आपके जीवन में सदैव मंगल और शुभ होता है। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप जन्मदिन या विशिष्ट अवसरों पर एक पौधा अवश्य लगाइये। हम सबके प्रयास से ही धरती समृद्ध होगी।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे। प्रदेश की जनता से अपील है कि यदि साल में एक बार हम पौधारोपण करेंगे तो हम 7 करोड़ से अधिक पौधे लगा पाएंगे। भविष्य की पीढ़ी को अच्छा पर्यावरण देने के लिए जरूरी है कि हर जगह छायादार और फलदार पौधे रोपे जाएं।

आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां कई कार्य को लेकर सरकार द्वारा योजनाएं शुरू की गई है वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए पौधारोपण अभियान शुरू कर दिया है। CM ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि किसी पर्व-त्योहार, जन्मदिन, शादी की सालगिरह आदि मौकों पर पुरखों की याद में भी पौधारोपण करें और इसी प्रकार के अन्य आयोजन में कम से कम एक पौधा जरूर रोपें तथा प्रदेश में हरियाली बढ़ाने में अपना योगदान दें। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- जनता से साल में एक पौधा लगाने की अपील की

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT