लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के साथ सीएम ने किया पौधरोपण
लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के साथ सीएम ने किया पौधरोपण Social Media
मध्य प्रदेश

आज स्मार्ट उद्यान में लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के साथ सीएम शिवराज ने किया पौधरोपण

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री द्वारा पर्यावरण संरक्षण की गतिविधियों में जन भागीदारी को प्रोत्साहित करने और जनसामान्य को पौधरोपण की गतिविधियों से जोड़ने के उद्देश्य से प्रतिदिन पौधरोपण किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में आज सीएम शिवराज ने लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के साथ पौधरोपण किया है।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- आज भोपाल के स्मार्ट पार्क में लाड़ली लक्ष्मी बेटियों कुमारी सृष्टि मालवीय, कुमारी खुशीता पालीवाल, कुमारी अवनि यादव, कुमारी आराध्या वर्मा, कुमारी इरा शर्मा के साथ पौधा लगाया। मेरी लाड़लियों आप सदैव प्रसन्न रहो, खूब पढ़ो, आगे बढ़ो; मेरा आशीर्वाद आपके साथ है।

सीएम ने विशाल टाके मराठा के साथ लगाया नीम का पौधा :

आज यहां सीएम ने एवरेस्ट की 24000 फीट ऊंचाई तक पहुंचने वाले भोपाल के पहले एवं मध्य प्रदेश के चौथे पर्वतारोही विशाल टाके मराठा के साथ स्मार्ट पार्क में नीम का पौधा लगाया। एंटीबायोटिक तत्वों से भरपूर नीम को सर्वोच्च औषधि‍ के रूप में जाना जाता है। नीम स्वाद में भले ही कड़वा हो, लेकिन इससे होने वाले लाभ अमृत के समान होते हैं। पर्यावरण की दृष्टि से भी नीम बहुत उपयोगी है।

अब विशाल जी 28500 फीट ऊंचे एवरेस्ट को फतेह करने की तैयारी कर रहे हैं, मैं अपनी उन्हे शुभकामनएं देता हूं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इधर भोपाल के स्मार्ट पार्क में सीएम शिवराज ने विज्ञापन जगत की जानी मानी हस्ती, पद्मश्री, ओएनएम सीईओ श्री पीयूष पांडे जी एवं साथी Alok Sharma के साथ भी खिरनी का पौधा लगाया। इसके बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने नीम के पौधे के बारे में जानकारी देते हुए कहा-खिरनी मध्यभारत में पाये जाने वाला पौधा है, यह गर्मियों में मीठे फलों से लद जाता है। बता दें, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन अपने संकल्प के तहत पौधरोपण करते हैं। सीएम कितने भी व्यस्त क्यों न हो पौधरोपण के लिए समय निकाल ही लेते हैं और किसी न किसी स्थान पर पौधे अवश्य लगाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT