आज सीएम बाढ़ प्रभावितों को वितरित करवाएंगे राहत राशि
आज सीएम बाढ़ प्रभावितों को वितरित करवाएंगे राहत राशि  Social Media
मध्य प्रदेश

आज सीएम शिवराज वीसी के माध्यम से बाढ़ प्रभावितों को वितरित करवाएंगे राहत राशि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों हुई भारी बारिश होने के कारण कई नदियां उफान पर रही, साथ ही कई घरों में पानी भर गया था जिसके बाद से कई जिलों में राहत एवं बचाव कार्य जारी रहा था, जब से मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) लगातार कई जिलों का दौरा, बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा भी कर रहे हैं, इस बीच आज सीएम वीसी के माध्यम से बाढ़ प्रभावितों को वितरित करवाएंगे राहत राशि।

सीएम आज करेंगे बाढ़ प्रभावितों को राहत राशि का वितरण

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज आज बाढ़ प्रभावितों को राहत राशि वितरित करवाएंगे तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हितग्राहियों से चर्चा करेंगे, इसी के साथ वे स्थानीय प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावितों को हुई क्षति के पश्चात अब तक दी गई राहत के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करेंगे।

सीएमओ (CMO) ने किया ट्वीट

सीएमओ (CMO) ने ट्वीट कर कहा कि आज 19 अगस्त को दोपहर 12:00 बजे से एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्वालियर, चंबल संभाग एवं विदिशा जिले के बाढ़ प्रभावितों को राहत राशि वितरण तथा हितग्राहियों से चर्चा करेंगे।

बताते चलें कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम ने भी मध्यप्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था, 17 अगस्त को इस केंद्रीय दल ने सीएम शिवराज से मुलाकात कर उन्हें हालात की जानकारी भी दी थी, सीएम ने भी बाढ़ प्रभावितों को जल्द से जल्द मदद देने के लिए कुछ योजनाओं और राहत कार्यक्रमों से जुड़े नियमों में भी बदलाव किया, CM ने प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों में बचाव और राहत के लिए कदम उठाए।

MP सरकार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में जनजीवन सामान्य करने पर खासा फोकस किया, इसके लिए सरकार ने तत्काल राहत और बचाव कार्य करने के साथ ही संबंधित विभागों को सक्रिय कर दिया था, मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्रियों की एक टास्क फोर्स बनाई गई है, जो हर दिन बाढ़ के हालात की समीक्षा कर रही है और राहत और बचाव कार्यों पर भी नजर बनाए हुए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT